Type to search

IPL 2023 के लिए आज मिनी ऑक्शन, नीलामी से पहले इस स्टार प्लेयर ने नाम वापस लिया

खेल

IPL 2023 के लिए आज मिनी ऑक्शन, नीलामी से पहले इस स्टार प्लेयर ने नाम वापस लिया

IPL Auction
Share on:

इंडियन प्रीमियर लीग का क्रिकेट जगत में डंका बजता है. हर एक देश के खिलाड़ी क्रिकेट की सबसे बड़ी और अमीर लीग में खेलने के लिए तरसते हैं. मगर एक ऐसा भी खिलाड़ी है, जिसने इस अमीर लीग में खेलने से इनकार कर दिया है. यह प्लेयर इंग्लैंड के युवा स्पिनर रेहान अहमद हैं. इस स्टार प्लेयर ने अब तक इंग्लैंड के लिए एक ही टेस्ट मैच खेला है.

लेग स्पिनर रेहान ने इसी महीने 17 दिसंबर को पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट से डेब्यू किया था. साथ ही उसने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 5 विकेट झटके थे. इसी के साथ रेहान ने डेब्यू मैच में 5 विकेट लेने वाले सबसे युवा खिलाड़ी का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था. इंग्लैंड के इस युवा खिलाड़ी ने आईपीएल नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. उन्हें शॉर्टलिस्ट भी किया गया था. रेहान की बेस प्राइस 40 लाख रुपये थी. मगर उन्होंने नीलामी से ठीक एक दिन पहले ही अपना नाम वापस ले लिया है. इसका कारण है कि वह टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं और अपने काउंटी क्लब को टाइम देना चाहते हैं.

रेहान अहमद इस समय काउंटी क्रिकेट में लीसेस्टरशायर टीम के लिए खेलते हैं. उन्होंने जब आईपीएल नीलामी में अपना नाम दिया था, तब दिग्गजों को उम्मीद थी कि उन पर करोड़ों रुपये की बोली लग सकती थी. इनमें एक इंग्लैंड टीम के मौजूदा कोच ब्रैंडन मैक्कुलम भी शामिल हैं. मगर रेहान ने अपना नाम वापस लेकर सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

बता दें कि आईपीएल नीलामी आज (23 दिसंबर) कोच्चि में दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगी. इस नीलामी में 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी, जिसमें 273 प्लेयर्स भारतीय हैं, जबकि 132 खिलाड़ी विदेशी हैं, जिन पर फ्रेंचाइजीज बोली लगाएंगी. इन 132 में से 4 खिलाड़ी एसोसिएट देश से हैं. इन खिलाड़ियों में 119 कैप्ड प्लेयर हैं. जबकि अनकैप्ड खिलाड़ियों की संख्या 282 है.

नीलामी में शामिल होने वाली सभी 10 फ्रेंचाइजी के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए सिर्फ 87 स्लॉट खाली हैं. यानी अधिकतम इतने ही खिलाड़ियों को खरीदा जा सकेगा. इनमें विदेशी खिलाड़ियों के स्लॉट अधितकम 30 हैं. हर एक फ्रेंचाइजी अपने स्क्वॉड में 25 खिलाड़ी ही रख सकती है, जिनमें अधिकतम 8 विदेशी प्लेयर हो सकते हैं.

Today’s mini auction for IPL 2023, this star player withdrew his name before the auction

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *