Type to search

CDS के अंतिम संस्कार के मद्देनजर दिल्ली में ट्रैफिक को लेकर की गई व्यवस्था

जरुर पढ़ें देश

CDS के अंतिम संस्कार के मद्देनजर दिल्ली में ट्रैफिक को लेकर की गई व्यवस्था

Share

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का अंतिम संस्कार आज दिल्ली में पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि उनके अंतिम संस्कार में आम लोगों की भारी भीड़ उमड़ सकती है. इसी वजह से आज दिल्ली के कामराज रोड पर ट्रैफिक पर भारी प्रतिबंध लगा रहेगा. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है.

जानकारी के मुताबिक, सीडीएस जनरल रावत का पार्थिव शरीर उनके आवास पर पहुंचने के बाद के. कामराज रोड (K Kamraj Road) को सार्वजनिक परिवहन के लिए बंद कर दिया जाएगा और सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट को दूसरे रूट से डायवर्ट किया जाएगा. रूटों में बदलाव होने से सबसे ज्यादा असर बसों पर पड़ेगा, क्योंकि बस स्टॉप सीडीएस जनरल रावत के आवास के पास ही स्थित है. सड़क केवल प्राइवेट ट्रांसपोर्ट के लिए ही खुली रहेगी. हालांकि पुलिस केवल वीआईपी मूवमेंट वाली गाड़ियों को ही आने-जाने की इजाजत दे सकती है.

फिक पुलिस और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज सुबह से 75 से 100 ट्रैफिक पुलिस के जवान ड्यूटी पर तैनात हैं. CDS जनरल बिपिन रावत के अंतिम संस्कार की विधि 2 बजे से शुरू होगी. अंतिम संस्कार के लिए जुटी भीड़ का जुलूस के कामराज रोड से शुरू होकर राजाजी रोड, तीन मूर्ति, 11 मूर्ति, सरदार पटेल रोड और धौला कुआं से नारायण रूट होते हुए बरार चौक तक जाएगा. जुलूस को देखते हुए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. पुलिस ने कहा कि जुलूस के पीछे करीब 10-12 वाहन रहेंगे. सुरक्षा कारणों से दोनों ओर का यातायात रोका जा सकता है. सेना ने बताया कि आम नागरिक आज सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक जनरल रावत के कामराज मार्ग स्थित आवास पर सीडीएस को श्रद्धांजलि दे सकेंगे.

Traffic arrangements made in Delhi in view of CDS’s funeral

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *