Type to search

किसानों के दिल्ली कूच से कई रास्तों पर ट्रैफिक जाम

जरुर पढ़ें देश

किसानों के दिल्ली कूच से कई रास्तों पर ट्रैफिक जाम

Share

दिल्ली पुलिस ने विभिन्न किसान समूहों द्वारा राजधानी के जंतर-मंतर पर सोमवार को बुलाई गई महापंचायत से पहले किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं. दिल्ली पुलिस ने कहा कि किसानों के इकट्ठा होने से यातायात की समस्या हो सकती है. किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया है और बैरिकेडिंग की गई है.

किसानों के प्रदर्शन के देखते हुए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे और सिंघु बॉर्डर पर गाजीपुर सीमा के पास पुलिस की तरफ से सुरक्षा बढ़ा दी गई है. यहां पर हर आने वाली गाड़ियों की कड़ाई से चेकिंग की जा रही है. पुलिस का कहना है कि जो लोग किसान दिल्ली आ चुके हैं, वो जंतर मंतर पर जा सकते हैं. साथ ही यह भी कहा है कि तादाद से ज्यादा लोग वहां नहीं जुटेंगे.

जंतर मंतर पर यह पंचायत सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी. इस पंचायत के समापन के बाद महामहिम राष्ट्रपति जी को ज्ञापन सौंपा जाएगा. संयुक्त किसान मोर्चा ने जानकारी देते हुए बताया कि यदि सरकार किसी भी तरह का व्यवधान डालने का प्रयास करेगी तो उसके लिए सरकार स्वयं जिम्मेदार होगी.

दिल्ली मेट्रो को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है. वहां भी पुलिस तैनात रहेगी. जानकारी के अनुसार किसान नेता राकेश टिकैत को पुलिस कर्मियों ने रविवार को गाजीपुर बॉर्डर पर उस समय रोक लिया जब वह जंतर-मंतर जा रहे थे और वापस जाने को कहा. जब वह नहीं माने तो उन्हें हिरासत में लिया गया और मधु विहार थाने ले जाया गया. पुलिस ने किसानों के दिल्ली आने की संभावना को देखते हुए बॉर्डर के पास बेरिकेड और कंक्रीट के ढांचे रखवाए हैं.

Traffic jam on many roads due to farmers’ Delhi journey

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *