Type to search

नोएडा एक्सप्रेस-वे पर 30 अप्रैल तक ट्रैफिक जाम! लगातार 13 घंटे रिसर्फेसिंग का काम शुरू

जरुर पढ़ें देश

नोएडा एक्सप्रेस-वे पर 30 अप्रैल तक ट्रैफिक जाम! लगातार 13 घंटे रिसर्फेसिंग का काम शुरू

Share

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर है। इस सड़क पर रिसर्फेसिंग का काम करने वाली कंपनी अब 13 घंटे लगातार काम करेगी यहां से गुजरने वाले 10 लाख वाहनों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और यह काम लगातार एक महीने तक चलेगा।एक्सप्रेसवे को फाइनल टच देने के लिए 50 एमएम की स्टोन मैंस्टिक एसहाल्ट कोटिंग का काम शुरू किया गया है।

जिसकी मियाद 30 अप्रैल रखी गई है, यानी 30 अप्रैल तक निर्माण करने वाली कंपनी को काम हर हाल में पूरा करना होगा। गौरतलब है कि, यह काम लगातार धीरे चल रहा था, जिसके चलते रिसर्फेसिंग कम करने वाली कंपनी को कई बार अल्टीमेटम दिया गया और उस पर जुर्माना भी लगाया गया है। इस बार यह मियाद 30 अप्रैल तक रखी गई है। इस 20 किलोमीटर के लंबे इस पैच को “हॉट इन प्लेस” तकनीक से रिसर्फेस किया जा रहा है। जिस तकनीक के तहत सड़क से मलबे को उखाड़ कर प्लांट में ले जाकर फिर से तैयार कर उसी पर बिछाई जाती है।

कंपनी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि, दिन और रात मिलाकर यह काम 13 घंटे तक किया जाएगा। ऐसे में इस लेयर को अधिकतम 10 किलोमीटर तक एक बार में बिछाया जा सकता है। लेकिन सड़क 14 मीटर चौड़ी है इसलिए पूरी सड़क को एक साथ नहीं लिया जा सकता। 7 मीटर चौड़ी सड़क पर ही लेयर को बिछाया जाएगा। इस तरह एक एक बार में 5 किलोमीटर का क्षेत्र रिसर्फेसिंग में कवर किया जाएगा।

रिसर्फेसिंग के दौरान यातायात के लिए जो एडवाइजरी जारी की गई है। उसके मुताबिक रिसर्फेसिंग का काम सुबह 11:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक रात में 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक किया जाएगा। यातायात पुलिस के अलावा कंपनी की तरफ से मार्शल भी रखे गए हैं। जगह-जगह चेतावनी बोर्ड लगाए गए हैं। किसी भी तरह की मुश्किल होने पर हेल्पलाइन नंबर 9971009001 में फोन किया जा सकता है।

Traffic jam on Noida Expressway till 30th April! Resurfacing work started for 13 consecutive hours

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *