Type to search

रेल हादसा! पठानकोट-अमृतसर रेल मार्ग बाधित, 16 कोच पटरी से उतरे

जरुर पढ़ें देश

रेल हादसा! पठानकोट-अमृतसर रेल मार्ग बाधित, 16 कोच पटरी से उतरे

Share

पंजाब के रूपनगर में आवारा मवेशियों के रेलवे ट्रैक पर आ जाने से एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई. जानकारी के मुताबिक रविवार रात करीब 12:35 बजे सांडों का एक झूंड अचानक मालगाड़ी के सामने आ गया. ड्राइवर ने मवेशियों को बचाने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाया, जिससे अनियंत्रित होकर मालगाड़ी के 16 डिब्बे ट्रैक से उतर गए. मालगाड़ी के सभी डिब्बे खाली थे, जो थर्मल प्लांट में कोयला छोड़कर वापस लौट रहे थे.

यह घटना गुरुद्वारा पाठा साहिब के पास हुई. रेलवे ट्रैक को मरम्मत के लिए अब अवरुद्ध कर दिया गया है. मौके पर रेलवे का बचाव दल मशीनों के साथ पहुंच गया है, और ट्रैक की मरम्मत का काम जारी है. पठानकोट-अमृतसर रेल मार्ग की आठ ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. रेलवे विभाग ने 18 अप्रैल की शाम 4 बजे तक रेलवे ट्रैक क्लियर करने का दावा किया है.

पंजाब में इस समय 2.5 लाख के करीब आवारा पशु हैं, जिनके प्रबंधन के लिए सरकारें कई सालों से दावे तो कर रही हैं लेकिन इस समस्या का आज तक कोई स्थाई समाधान नहीं निकाला जा सका है. आवारा पशुओं के कारण सड़क हादसों में सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार ने आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए ई-पोर्टल तैयार करने की योजना बनाई थी.

योजना के तहत बेसहारा मवेशी की तस्वीर ई-पोर्टल पर अपलोड करना था और इन्हें सरकार कैटल पाउंड में पहुंचाती. बहरहाल यह योजना अब भी सरकारी फाइलों में बंद है और आवारा मवेशियों के कारण हादसों का दौर जारी है.

Train accident! Pathankot-Amritsar rail route disrupted, 16 coaches derailed

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *