Type to search

बीकानेर से गुवाहाटी जा रही ट्रेन पटरी से उतरी, अब तक 3 यात्रियों की मौत

Breaking देश

बीकानेर से गुवाहाटी जा रही ट्रेन पटरी से उतरी, अब तक 3 यात्रियों की मौत

Share
Bikaner to Guwahati

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई. हादसे में 3 लोगों की मौत और कई यात्रियों के घायल होने की खबर है. अब तक करीब 20 घायलों को अस्पताल भेजा जा चुका है. गाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतरे हैं. यह ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी. इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ. सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस प्रशासन समेत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया है. हादसे के शिकार लोगों को ट्रेन की बोगियों से निकालने के बाद स्थानीय अस्पताल भेजा जा रहा है.

घटना गुरुवार को शाम करीब 5:15 बजे की है. बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं और सवारियों से भरे 4 डिब्बे पूरी तरह से पलट गए हैं. इनमें से एक डिब्बा पानी में भी उतर गया है, जिसमें से फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है. बताया जा रहा है कि वहां और पास के किसी भी स्टेशन पर कोई ठहराव नहीं था और ट्रेन इलाके से गुजर रही थी. इसलिए फौरन मदद के लिए बचाव दल को आने में समय लगा. हालांकि, एनडीआरएफ समेत स्थानीय बचाव अभियान दल मौके पर है.

घायल यात्रियों को इलाज पहुंचाने के लिए 51 एंबुलेंस घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई हैं और जलपाईगुड़ी से रिलीफ ट्रेन भेजी गई है. उत्तरी बंगाल के मेडिकल कॉलेज अलर्ट पर रखे गए हैं. सभी डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को जल्द से जल्द रिपोर्ट करने को कहा गया है. जलपाईगुड़ी के डीएम ने जानकारी दी है कि ट्रेन हादसे में करीब 20 लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को नजदीकी अस्पतालों के इलाज के लिए भेजा जा रहा है. CPRO रेलवे कैप्टन शशिकिरण ने बताया कि राजस्थान के बीकानेर से 308 यात्री रवाना हुए थे.

इस हादसे की खबर के बाद उन यात्रियों के परिजनों के लिए हेल्पलाइन नंबर 0151-2208222 जारी किया गया है जबकि जयपुर के लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर- 0141- 2725942 रेलवे ने जारी किया है. इन नंबरों पर कॉल करके पूरी स्थिति जानी जा सकती है.

Train going from Bikaner to Guwahati derails, so far 3 passengers have died

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *