Type to search

दिल्ली-NCR में फिर लौटेगी जबरदस्त ठंड, शीतलहर से कांपेगा उत्तर भारत

देश

दिल्ली-NCR में फिर लौटेगी जबरदस्त ठंड, शीतलहर से कांपेगा उत्तर भारत

Share
cold

दिल्ली-NCR में ठंड से कुछ राहत है लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक, जल्द शीत लहर का एक नया दौर शुरू हो सकता है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी हो रही है, जिसका असर दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के मैदानी इलाकों पर पड़ सकता है. हरियाणा सरकार ने 21 जनवरी तक छुट्टियां बढ़ा दी हैं, जबकि चंडीगढ़ प्रशासन ने भी कक्षा 8 तक के स्कूल 21 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया है. उत्तर भारत में 14 जनवरी से घने कोहरे की एक नई झड़ी लगने की आशंका है जबकि 15 जनवरी से शीतलहर की स्थिति बनेगी.

मौसम विभाग के मुताबिक 16 जनवरी तक उत्तरी पश्चिमी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में तापमान 3-5 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है. इसके बाद कोई खास बदलाव नहीं होगा. अगले 3 दिनों के दौरान गुजरात राज्य में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट की संभावना है और इसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा. अगले 5 दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा.

14-17 तारीख को उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में और 14-15 तारीख के दौरान आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर की स्थिति रहेगी. 15 से 17 जनवरी के दौरान हिमाचल प्रदेश में, 16 से 18 के दौरान पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में और 17-18 जनवरी को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में हल्की से तेज शीतलहर की संभावना है. इसके पहले दिल्ली में 5 से 9 जनवरी के बीच शीतलहर रिकार्ड की गई थी.

रात और सुबह के दौरान अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा होने की आशंका है. अगले 5 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार में सुबह के समय घना कोहरा रहेगा. अगले 2 दिनों के दौरान उत्तरी राजस्थान, पश्चिम बंगाल में रात और सुबह के समय अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाया रह सकता है. 15 से 18 जनवरी के दौरान जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और 16-18 जनवरी 2023 के दौरान उत्तर मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में घने कोहरे की स्थिति रहेगी.

Tremendous cold will return again in Delhi-NCR, North India will tremble due to cold wave

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *