Type to search

ट्रक की टक्कर से पलटी तीन बसें, 14 की मौत, 50 लोग घायल

देश राज्य

ट्रक की टक्कर से पलटी तीन बसें, 14 की मौत, 50 लोग घायल

Truck collides
Share on:

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में शुक्रवार देर शाम बड़ा हादसा हो गया। मोहनिया टनल के पास ट्रक की टक्कर से तीन बसें पलट गईं। बताया जा रहा है कि हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है। रीवा के एसपी मुकेश श्रीवास्तव ने बताया कि कुल 50 लोग घायल हुए हैं। इनमें से 15-20 लोगों की हालत गंभीर है। वहीं, हादसे के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देर रात घटनास्थल और अस्पताल का दौरा किया।

इसके बाद सीएम शिवराज ने हादसे में मरने वालों के परिवारों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को दो लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी। बताया जा रहा है कि बस को ट्रक ने टक्कर मारी है। प्राथमिक जानकारी के अनुसार हादसा मोहनिया टनल के पास बड़ोखर गांव के निकट हुआ है। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हादसा रीवा-सीधी टनल के पास हुआ है। तेज रफ्तार ट्रक का टायर फटने से वह साइड में खड़ी तीन बसों से टकरा गया। दो बसें पलट गईं, और तीसरी बस बुरी तरह डैमेज हो गई। हादसे में बारह लोगों की मौत होने की बात कही जा रही है। हालांकि प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक हादसा भयानक था, मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। गंभीर रूप से घायलों को रीवा रेफर किया गया है।

हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। अन्य राहगीरों ने मदद की और घायलों को निकाला। पुलिस को सूचना दी गई। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक हादसे में बारह लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 52 यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसे की गंभीरता को देख लग रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। ट्रक के नीचे भी कुछ लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

बस में सवार लोग सतना में अमित शाह के कार्यक्रम से लौट रहे थे। सतना में कोल जनजाति के शबरी महोत्सव में शामिल होकर लौटते वक्त यह हादसा हुआ है। मुख्यमंत्री चौहान लगातार सीधी और रीवा जिला प्रशासन से संपर्क में हैं। बताया जा रहा है कि शाम साढ़े 5 बजे कार्यक्रम खत्म हुआ, जिसके बाद सभी बसें
पीछे से आ रहे सीमेंट से भरे ट्रक ने तीनों बसों को टक्कर मारी।

थाना प्रभारी चुरहट सतीश मिश्रा ने बताया कि ट्रक ने दो बसों को टक्कर मारी है। इसमें से एक बस पलट गई है और दूसरी बस को झटका लगा है। पलटने वाली बस के कुछ लोग गंभीर रूप से घायल है। जिन्हें उपचार के लिए रीवा के संजय गांधी मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। राहत और बचाव का कार्य जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सीधी जिले में सड़क दुर्घटना में मरने वालों के परिवारों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को दो लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। मृतकों के परिजनों को योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी।

Truck collides with three buses, 14 killed, 50 injured

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *