Type to search

ट्विटर डील फाइनल! Elon Musk के पास Twitter का फुल कंट्रोल

कारोबार जरुर पढ़ें दुनिया देश

ट्विटर डील फाइनल! Elon Musk के पास Twitter का फुल कंट्रोल

Share

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क लंबे समय से ट्विटर के शेयरों में निवेश करने के बाद उसे खरीदने की अपनी प्रबल इच्छा जाहिर कर चुके थे. फिलहाल अब वह पूरी तरह से ट्विटर इंक के नए मालिक बन गए हैं. दरअसल एलन मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के रेट पर ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया था, जिसे सोमवार देर शाम ट्विटर के बोर्ड ने एक्सेप्ट कर लिया है.

फिलहाल ट्विटर की ओर से जानकारी देते हुए इस बात पर मुहर लगा दी गई है कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को आखिरकार खरीद लिया है. कंपनी ने यह भी बताया है कि मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब अमेरिकी डॉलर की कीमत चुकाई है. फिलहाल इस बीच टेस्ला के मालिक एलन मस्क का एक और ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे लेकर पहले संभावना जताई जा रही थी कि ट्विटर के साथ उनकी डील फाइनल हो सकती है.

Elon Musk दुनिया के सबसे अमीर शख़्स हैं और अब वो Twitter के मालिक भी बन रहे हैं. 44 अरब डॉलर में उन्होंने ट्विटर ख़रीदने का ऐलान किया है और ये डील इसी साल पूरी कर ली जाएगी. डील क्लोज होते ही एलॉन के पास ट्विटर को पुरा कंट्रोल होगा और Twitter प्राइवेट कंपनी बन जाएगी. Elon Musk के ट्विटर ख़रीदने के बाद कंपनी में कई बड़े बदलाव होंगे. अभी तक ट्विटर पब्लिक कंपनी है जिसके कई स्टेक होल्डर्स हैं. मस्क ने कहा था कि ट्विटर को बेहतर बनाने के लिए इसे प्राइवेट बनाना होगा. डील पूरी होते ही कंपनी प्राइवेट होगी और और ऐसे बदलाव होंगे जो लोगों भी दिखेंगे. एलॉन मस्क ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि अब ट्विटर को ओपन सोर्स किया जाएगा.

ट्विटर को खरीदने के लिए एलन मस्क को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। जानकारी के मुताबिक ट्विटर के बोर्ड और डॉयरेक्टर्स नहीं चाहते थे कि ट्विटर की पूरी कमान मस्क के हाथों में आ जाए। इसके पहले एलन मस्क के पास ट्विटर के 9.2 प्रतिशत शेयर थे। खबर है कि अपने खिलाफ विरोध को सुलझाने के लिए मस्क ने कंपनी के शेयर होल्डर्स के साथ वन टू वन मीटिंग की जिसके बाद ट्विटर बोर्ड मस्क को फुल कंट्रोल देने के लिए तैयार हो गया।

Twitter Deal Final! Elon Musk has full control of Twitter

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *