Type to search

Twitter में आज से छंटनी

दुनिया

Twitter में आज से छंटनी

Share

ट्विटर (Twitter) को खरीदते ही Elon Musk ने जिस कदम का सबसे पहले संकेत दिया था, उसकी शुरुआत आज से हो गई है. दरअसल ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी शुरू हो गई है. कर्मचारियों को मेल करके इसकी जानकारी दी जाएगी. इस बात का खुलासा कंपनी के एक आंतरिक मेल हुआ है.

रिपोर्ट के मुताबिक जिन कर्मचारियों को निकालने की तैयारी है, उन्हें बारी-बारी से मेल के जरिये जानकारी दी जाएगी. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि कंपनी अस्थाई रूप से अपने कार्यालयों को बंद कर देगी और कर्मचारियों की एंट्री कुछ समय के लिए रोक दी जाएगी. ताकि किसी तरह का हंगामा न हो. कर्मचारियों को उनकी स्थिति के बारे में आज सुबह से ही मेल के जरिये जानकारी मिलनी शुरू हो जाएगी.

यही नहीं, बड़े पैमाने पर छंटनी के कारण, ट्विटर अस्थाई रूप से ऑफिस को बंद कर देगा और कर्मचारियों के पास मौजूद सभी बैज एक्सेस को रद्द कर देगा. कंपनी कहना है कि इससे कर्मचारी के साथ-साथ ट्विटर सिस्टम और ग्राहकों के डेटा को सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी. एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर की डील की है.

दरअसल, एलन मस्क (Elon Musk) ने जो ऑपरेशन क्लीन शुरू किया है उसके तहत 3000 से ज्यादा या करीब आधे ट्विटर इंक के कर्मियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. हालांकि पिछले दिनों ब्लूमबर्ग ने इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया था कि एलन मस्क ने लागत में कटौती के लिए Twitter Inc. में लगभग 3,700 नौकरियों में कटौती करने का प्लान तैयार किया है.

पहले एलन मस्क ने Twitter के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agarwal), सीएफओ नेड सेगल (Ned Segal), और कंपनी की लीगल पॉलिसी, ट्रस्ट और सेफ्टी विभाग की हेड रहीं विजया गड्डे (Vijaya Gadde) को बाहर कर दिया था. एलन मस्क ने अधिकारियों का पत्ता साफ करने के साथ ही कई भारतीय अकाउंट्स पर भी ताबड़तोड़ एक्शन लिया है. कंपनी ने लगभग 50 हजार ट्विटर भारतीय अकाउंट्स को सस्पेंड किया है. इसके अलावा Elon Musk के आने बाद ट्विटर ने 1982 अकाउंट्स को आतंकवाद फैलाने के आरोप में बैन कर दिया. हालांकि, अभी तक कंपनी में यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिरकार ट्विटर का नया सीईओ कौन होगा?

Twitter layoffs from today

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *