Type to search

भगवान गणेश की शोभायात्रा में भिड़े दो समुदाय

जरुर पढ़ें देश

भगवान गणेश की शोभायात्रा में भिड़े दो समुदाय

Share

गुजरात के वडोदरा में भगवान गणेश की शोभायात्रा के दौरान दो समुदाय के बीच झड़प हो गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान लोगों ने पथराव भी किया. पुलिस ने सोमवार देर रात हुई झड़प के सिलसिले में अब तक 13 लोगों को हिरासत में लिया है. हालांकि, पथराव में कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ. पुलिस ने बताया कि वडोदरा सिटी पुलिस थाने में दोनों समुदाय के लोगों के खिलाफ दंगा करने और गैरकानूनी तरीके से जमा होने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं संयुक्त पुलिस आयुक्त चिराग कोराडिया ने लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि इलाके में स्थिति नियंत्रण और शांंतिपूर्ण है, किसी भी अफवाह पर ध्यान मत दें.

दरअसल पुलिस के अनुसार वडोदरा के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील मांडवी इलाके में पानीगेट दरवाजे से रात करीब 11 बजकर 15 मिनट पर शोभायात्रा गुजर रही थी, तभी अचानक किसी मुद्दे पर दोनों समुदाय के लोगों में कहासुनी हो गई और दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव करना शुरू कर दिया. इस दौरान एक मस्जिद के मुख्य गेट पर लगा शीशा भी टूट गया.

पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा-143 (गैरकानूनी तरीके से जमा होना), 147 (दंगा), 336 (मानव जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालना), 295 (पूजा स्थल को अपवित्र करना) सहित विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि इलाके में पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है. वहीं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में लगातार गश्त की जा रही है.

Two communities clash in the procession of Lord Ganesha

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *