Type to search

जम्मू-कश्मीर से ‘मेड इन चाइना’ ग्रेनेड के साथ जिन्दा पकड़े गए दो आतंकी

जरुर पढ़ें देश

जम्मू-कश्मीर से ‘मेड इन चाइना’ ग्रेनेड के साथ जिन्दा पकड़े गए दो आतंकी

Share

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में दो आतंकी जिंदा पकड़े गए हैं. ये आतंकी शोपियां जिले के अंतर्गत आने वाले दुंबावैन गांव में एक स्कूल में छिपे हुए थे. बता दें कि इन आतंकियों के पास से दो ‘मेड इन चाइना’ ग्रेनेड भी बरामद हुए हैं.

सेना के एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि दुंबावन गांव के एक स्कूल में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस और सेना के जवानों ने इन दोनों को घेर लिया. आतंकियों ने वहां से भागने का प्रयास किया, किन्तु नाकाम रहे.

पकड़े गए आतंकियों की पहचान शाहिद अह गनई और किफायत अयूब अली के रूप में हुई है. इनके पास से एक पिस्टल, दो चीनी ग्रेनेड और अन्य जंगी हथियार मिले हैं.

दोनों आतंकियों में से शाहिद दुंबावन का ही निवासी है. 8 अक्टूबर को ही शाहिद पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) में भर्ती हुआ था. उसके परिवार वालों ने 14 अक्टूबर को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. वहीं, किफायत अली बड़गाम जिले के पिंजोरा का निवासी है. किफायत ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) के तौर पर काम कर रहा था. बता दें कि OGW वो होते हैं जो आम जनता के बीच ही रहकर आतंकियों की सहायता करते हैं.

इसके पहले शनिवार को भी सुरक्षाबलों ने बड़गाम जिले के पुष्कर से लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था. इस आतंकी की पहचान हामिद नाथ के रूप में हुई थी. हामिद लश्कर कमांडर मोहम्मद युसुफ कांतरो का करीबी है. इस आतंकी के पास से पुलिस को एक पिस्टल, एक मैगजीन, 05 राउंड और 1 चीनी ग्रेनेड मिला था.

Two terrorists caught alive with ‘Made in China’ grenade from Jammu and Kashmir

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *