Type to search

महाराष्ट्र, गुजरात में हालत बेकाबू! 10 राज्यों में अगले 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट

जरुर पढ़ें देश

महाराष्ट्र, गुजरात में हालत बेकाबू! 10 राज्यों में अगले 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट

Rain in Delhi
Share on:

देश के कई राज्यों में रोजाना बारिश हो रही है। महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल आदि जैसे राज्यों में बारिश के हालात बेकाबू होने लगे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में आज बादल छाए रहेंगे। शाम या रात में कई इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है । शनिवार को मध्यम स्तर की बारिश के आसार है। उसके बाद उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।

इधर पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान में 8 जुलाई को भारी बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबित पूर्वी यूपी में अगले पांच दिनों तक झमाझम बारिश के आसार हैं। वहीं IMD ने ट्वीट करके बताया है कि ओडिशा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल और माहे, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा, आंधी-तूफान भी आएगा।

मौसम विभाग ने बताया कि गुजरात में 8 से 11 जुलाई के बीच भारी बारिश की संभावना है। 7 से 9 जुलाई के बीच सौराष्ट्र और कच्छ में भारी बारिश होगी। 10 और 11 तारीख को मध्य महाराष्ट्र में तेज बारिश होने वाली है। इसके अलावा, कर्नाटक में 9 जुलाई को भारी बारिश होगी। तटीय आंध्र प्रदेश में 7, 8 जुलाई और 11 जुलाई को तेज बारिश होगी। वहीं, तेलंगाना में 7 और 8 जुलाई व 11 जुलाई को तेज बारिश होगी। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश के भी कई हिस्सों में बारिश हो रही। मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 8 और 9 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश होगी।

पंजाब में मानसून सक्रिय है और मौसम विभाग की मानें तो आठ से 10 जुलाई तक प्रदेश में बारिश की संभावना है। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बूंदाबांदी का अनुमान है और कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश होगी। नौ और 10 जुलाई को कुछ स्थानों पर जोरदार बारिश भी होने की संभावना है।

Uncontrollable situation in Maharashtra, Gujarat! Heavy rain alert in 10 states for next 5 days

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *