Type to search

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने दिया कैबिनेट से इस्तीफा

देश

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने दिया कैबिनेट से इस्तीफा

Share
Harsimrat Kaur Badal

किसान बिल के विरोध में शिरोमणि अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। SAD नेता सुखबीर सिंह बादल ने लोक सभा में ये ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि पार्टी नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल संसद में लाये गये कृषि संबंधी विधेयकों के विरोध में केंद्र की मोदी सरकार से इस्तीफा देंगी।

कृषि से संबंधित तीन विधेयक, कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता के अलावा कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 पर चर्चा में भाग लेते हुए अकाली दल नेता सुखबीर बादल ने कहा, “शिरोमणि अकाली दल किसानों की पार्टी है और वह कृषि संबंधी इन विधेयकों का विरोध करती है।“ गौरतलब है कि हरसिमरत कौर बादल खाद्य प्रसंस्करण मंत्री थी जो मोदी सरकार में अकाली दल की एकमात्र प्रतिनिधि थी। अकाली दल, भाजपा की सबसे पुरानी सहयोगी पार्टी है।

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसी मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को एनडीए गठबंधन छोड़ने की चुनौती दी थी। गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि बादल परिवार अब भी सरकार के साथ चिपके हुए हैं, जबकि मोदी सरकार किसानों के खिलाफ बिल ला रही है। ऐसे में शिरोमणि अकाली दल के नौटंकी से पंजाब के किसानों का नुकसान वापस नहीं होगा, जो उन्होंने पहले किया है।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *