Type to search

UP : फिरोजाबाद, बदायूं और आगरा में 13 लोग नदियों में डूबे

जरुर पढ़ें देश

UP : फिरोजाबाद, बदायूं और आगरा में 13 लोग नदियों में डूबे

Share

उत्तर प्रदेश के तीन अलग-अलग जिलों में 13 लोग नदी में डूब गए (Drowned in River). जिसमें से पांच लोगों के शव मिले हैं. जबकि अन्य लोगों की तलाश जारी है. जानकारी के मुताबिक फिरोजाबाद (Firozabad) जिले के तीन बच्चे यमुना नदी में नहाने गए थे. लेकिन गहरा पानी होने के कारण वह डूब गए. पुलिस के गोताखोर शाम तक उनकी तलाश करते रहे. वहीं एक घटना बदायूं जिले में भी हुई है. जबकि राजस्थान के धौलपुर की नदी में आगरा के पांच लोग दुर्गा विसर्जन (Durga Idol Immersion) के दौरान डूब गए. जिनकी डूबने से मौत हो गई है और उनके शव नदी से निकाल लिए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक फिरोजाबाद जिले में शुक्रवार को लाइनपार क्षेत्र के राम नगर निवासी नीरज (16), गोपाल राठौर (13) और विशाल कुमार (12) साथियों के साथ दोपहर यमुना में नहाने गए थे और नहाते समय तीनों गहरे पानी में डूब गए. स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी और पुलिस के गोताखोर देर शाम तक तीनों की तलाश कर रहे थे. वहीं राज्य के ही बदायूं जिले में नदी में डूबने की घटना सामने आई है.

यहां गंगा के कछला घाट फिरोजाबाद के नारखी के गांव बछगांव निवासी दीपक गुप्ता अपने साथियों के साथ मां दुर्गा की मूर्ति को विसर्जित करने के लिए गए थे. लेकिन गंगा में विसर्जन के दौरान दीपक गुप्ता, कुणाल शर्मा, राजू शर्मा, भोला शर्मा व शिवम गहरे पानी में डूब गए. इस दौरान चीख पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने शिवम को तो बाहर निकाल लिया, लेकिन दीपक गुप्ता, कुणाल शर्मा, राजू शर्मा, भोला शर्मा का पता नहीं चला. इसके बाद पुलिस के गोताखोर इन लोगों की तलाश करते रहे.

जानकारी के मुताबिक यूपी के ही आगरा जिले के जगनेर क्षेत्र में भी चार लोगों की मौत नदी में डूबने के कारण हो गई है. इन चारों के शव मिल गए हैं. बताया जा रहा है कि जगनेर इलाके के गांव भवनपुरा निवासी संजय (18), रणवीर (21), उसका भाई राजेश (18), सत्यप्रकाश (20) और कृष्णा (19) शुक्रवार को गांव के लोगों के साथ दुर्गा मां की मूर्ति को विसर्जित करने के लिए राजस्थान गए थे.

सीमावर्ती जिला होने के कारण आगरा के ज्यादातर लोग धौलपुर जिले में पार्वती नदी पर मूर्ति का विसर्जन करने जाते हैं। ये लोग सुबह विसर्जन करने के लिए गए थे. वहीं नदी में संजय, रणवीर, राजेश, सत्यप्रकाश और कृष्णा डूब गए. काफी मशक्कत के बाद गोताखोरों ने चारों चारों के शव नदी से निकाले. इसमें संजय का शव देर शाम मिला है.

UP: 13 people drowned in rivers in Firozabad, Badaun and Agra

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *