Type to search

UP : BJP की बढ़त के 8 बड़े कारण, योगी आदित्यनाथ ने जो किया वो अब तक कोई CM नहीं कर पाया

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP : BJP की बढ़त के 8 बड़े कारण, योगी आदित्यनाथ ने जो किया वो अब तक कोई CM नहीं कर पाया

Share

देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्‍तर प्रदेश सहित पांच राज्यों (पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा) के विधानसभा चुनाव के बाद अब तक के रुझान एक्जिट पोल के अनुमानों के लगभग अनुरूप ही नजर आ रहे हैं. रुझानों में यूपी, और उत्‍तराखंड में बीजेपी बहुमत के आंकड़े को पार कर चुकी है. पंजाब में आप रुझानों में बहुमत हासिल कर चुकी है और मजबूती से आगे बढ़ रही है. मणिपुर और गोवा में भी बीजेपी सबसे आगे चल रही है. यानि कुल मिलकर रुझानों में 5 में से 4 राज्यों में BJP की आंधी नजर आ रही है।

उत्तर प्रदेश में सभी 403 विधान सभा सीटों पर वोटों की गिनती चल रही है और रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बहुमत मिल गया है. इसके बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) एक बार फिर सरकार बनाते दिख रहे हैं. दोबारा मुख्यमंत्री बनने के साथ ही योगी आदित्यनाथ इतिहास रच देंगे और उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हो जाएंगे.

उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के साथ ही योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पहले ऐसे मुख्यमंत्री बन जाएंगे, जो 5 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद दोबारा सत्ता में आएंगे. उत्तर प्रदेश के इतिहास में अब तक ऐसा नहीं हुआ है. इससे पहले यूपी में कई मुख्यमंत्री दोबारा सत्ता में आ चुके हैं, लेकिन उनमें से किसी ने पहले 5 साल का कार्यकाल पूरा नहीं किया था. इनमें संपूर्णानंद, चंद्र भानू गुप्ता और हेमवती नंदन बहुगुणा तक के नाम शामिल हैं. मुख्यमंत्री बनने के साथ ही योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) एक बड़ा मिथक तोड़ देंगे, जिसमें कहा जाता है कि नोएडा जाने वाले मुख्यमंत्री की सत्ता में वापसी नहीं होती है. इस कारण कई मुख्यमंत्री तो नोएडा जाने से बचते रहे हैं, लेकिन योगी आदित्यनाथ ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो कई बार नोएडा गए और इस बड़े मिथक को तोड़ दिया.

BJP की बढ़त के 8 बड़े कारण –
मोदी लहर अब भी जारी
कानून व्यवस्था और अपराधियों पर शिकंजा
यूपी में बही विकास की बयार
उत्तर प्रदेश का इंफ्रास्ट्रक्चर
उत्तर प्रदेश में बिछा सड़कों का जाल
हमेशा किसानों के हित में रही योगी सरकार
योगी सरकार में लोगों को मिला आवास
माफिया राज पर चला योगी सरकार का बुलडोजर

UP: 8 big reasons for BJP’s growth, no CM has been able to do what Yogi Adityanath did

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *