Type to search

UP Assembly Election : यूपी में प्रचार की कमान संभालेंगे पीएम मोदी और शाह

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Assembly Election : यूपी में प्रचार की कमान संभालेंगे पीएम मोदी और शाह

Share

उत्तर प्रदेश के बारे में कहा जाता है कि जिसने इसके पूर्वांचल में जीत हासिल कर ली, समझो उसी की सरकार लखनऊ में बन गई। इसलिए भाजपा ने पूर्वांचल को साधने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है और अब पूर्वांचल के मतदाताओं को साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह एक बार फिर से पूर्वांचल के दौरे पर जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 12 और 13 नवंबर को पूर्वांचल के दौरे पर जा सकते हैं। अमित शाह के इस बार के पूर्वांचल दौरे का उद्देश्य पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर चुनावी तैयारियों का जायजा तो लेना ही है, लेकिन इस बार उनका सबसे बड़ा मकसद उत्तर प्रदेश में फिर से मुख्यमंत्री बनने का दावा करने वाले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को उनके ही गढ़ आजमगढ़ में घेरना भी है। बताया जा रहा है कि अमित शाह अपने पूर्वांचल दौरे के दूसरे दिन, 13 नवंबर को सपा सुप्रीमो के गढ़ में बड़ी रैली कर अखिलेश यादव को उनके ही संसदीय क्षेत्र में घेरना चाहते हैं।

इस बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में विजय पताका फहराने के लिए एक बार फिर पीएम नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने यूपी की कमान संभाल ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह इसी महीने यानी नवंबर महीने में उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ दौरे कर पार्टी की तैयारियों को धार देंगे। न सिर्फ एक लाख करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे, बल्कि चुनावी अभियान को गति देने के लिए संगठन में जोश भरेंगे।

16 नवम्बर को पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस का उदघाटन करेंगे। 25 नवंबर को जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए भूमिपूजन और शिलान्यास कार्यक्रम है। पीएम मोदी 19 नवंबर को झांसी किले में आजादी की 75वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद पीएम झांसी दौरे पर बुंदेलखंड को कई सौगात भी देंगे। 20-22 नवम्बर को लखनऊ में DGP कॉन्फ्रेंस होगी. उसमें भी पीएम मोदी हिस्सा लेंगे।

UP Assembly Election: PM Modi and Shah will take charge of campaigning in UP

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *