Type to search

UP : बीजेपी नेता को 5 बार लगी कोरोना वैक्सीन, छठे की भी मिल गई तारीख

देश

UP : बीजेपी नेता को 5 बार लगी कोरोना वैक्सीन, छठे की भी मिल गई तारीख

Share

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना वैक्सीनेशन का एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां सरकारी कागजों में 73 वर्षीय बुजुर्ग को पांच बार वैक्सीन लगा दी गई। यही नहीं छठा टीका लगाए जाने की तारीख भी आ गई। बुजुर्ग का नाम चौधरी रामपाल सिंह है। रामपाल का कहना है कि वह बूथ संख्या 79 के भाजपा अध्यक्ष हैं और हिंदू युवा वाहिनी के सदस्य भी हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है और शिकायत दर्ज करवाई है। अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

मेरठ के सरधना में रहने वाले 73 साल के रामपाल सिंह को सरकारी कागजों में पांच बार वैक्सीन लग गई। रामपाल ने पहली वैक्सीन डोज 16 मार्च और दूसरी 8 मई 2021 को लगवाई थी। वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट भी उन को दे दिया गया, लेकिन जब उन्होंने ऑनलाइन अपना प्रमाण पत्र निकालना चाहा तो वह नहीं मिल पाया। रामपाल अपनी शिकायत लेकर स्वास्थ्य विभाग ऑफिस पहुंचे और वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट की मांग की। आरोप है कि सर्टिफिकेट के लिए रामपाल बार-बार विभाग के चक्कर लगाते रहे, लेकिन नहीं मिला।

सरकारी वेबसाइट पर चेक किया तो उनके तीन सर्टिफिकेट सामने आए। पहले दो सर्टिफिकेट में उनको दो-दो डोज लगी हैं और तीसरे सर्टिफिकेट में एक डोज लगी है। तीसरे सर्टिफिकेट की अगली डोज दिसंबर 2021 में उन्हें लगाई जानी है। रामपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने केवल पहली दो डोज ही स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर लगवाई थी। स्वास्थ्य विभाग इस मामले में जांच की बात कर रहा है।

बता दें, 18 सितंबर तक प्रदेश में 7 करोड़ 72 लाख से अधिक पहली और 01 करोड़ 61 लाख से अधिक दूसरी डोज सहित कुल 09 करोड़ 33 लाख डोज लगाई जा चुकी हैं।

UP: BJP leader got corona vaccine 5 times, also got date of sixth

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *