Type to search

UP Election : 48 घंटे में बीजेपी के 6 विधायकों ने दिया इस्तीफा, पार्टी छोड़ने की मची होड़

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Election : 48 घंटे में बीजेपी के 6 विधायकों ने दिया इस्तीफा, पार्टी छोड़ने की मची होड़

Share

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के तारीखों का एलान हो चुका है. प्रदेश में कुल सात चरणों में चुनाव होने वाले हैं, जो 10 फरवरी से लेकर 7 मार्च तक चलेगा. 2022 में किसके हाथ लगेगी सत्ती की चाभी इसका ऐलान 10 मार्च को होगा. वहीं चुनाव के तारीखों का ऐलान होते ही सूबे की सियासी सरगर्मी काफी बढ़ गयी है और साथ ही एक पार्टी को छोड़ कर दूसरे में जाने की होड़ भी.

पिछले 48 घंटे में एक दो नहीं बल्कि 6 विधायकों ने BJP का दामन छोड़ दिया है. जिसमें बुधवार को ओबीसी नेता दारा सिंह चौहान ने योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया. दारा सिंह पिछले 2 दिन में इस्तीफा देने वाले 6वें नेता हैं. हालांकि, इस दौरान एक कांग्रेस विधायक और एक सपा विधायक बीजेपी में शामिल भी हुए हैं.

जब बीजेपी के नेताओं की दिल्ली में उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर अहम बैठक हो रही थी, उसी बीच मंगलवार को कैबिनेट मंत्री और बड़े नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया. इसके अलावा बीजेपी विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हो गए. वहीं, मौर्य के समर्थक माने जाने वाले तीन विधायकों ने भी इस्तीफा देना का ऐलान किया. मंगलवार को बीजेपी के तिंदवारी से विधायक ब्रजेश प्रजापति, तिल्हार से विधायक रोशन लाल वर्मा और बिल्हौर से विधायक भगवती सागर ने भी मौर्य के बाद इस्तीफा दे दिया.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बुधवार को दावा किया कि रोजाना योगी सरकार के एक-दो मंत्री इस्तीफा देंगे और 20 जनवरी तक यह आंकड़ा 18 तक पहुंच जायेगा.

UP Election: 6 BJP MLAs resign in 48 hours, there is a competition to leave the party

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *