Type to search

UP Election : मैनपुरी से चुनाव लड़ने की तैयारी में अखिलेश!

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Election : मैनपुरी से चुनाव लड़ने की तैयारी में अखिलेश!

Share

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बीच मुकाबला दिलचस्प हो गया है. क्योंकि राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर की सीट से चुनाव लड़ रहे है. वहीं एसपी प्रमुख पर भी विधानसभा चुनाव लड़ने का दबाव बन गया है. जबकि वह आजमगढ़ से लोकसभा सांसद हैं. लेकिन चर्चा है कि अखिलेश यादव अपने पिता और पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र मैनपुरी की किसी भी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

क्योंकि मैनपुरी समाजवादी पार्टी का गढ़ रहा है और इस सीट से चुनाव लड़ने से आसपास की कई सीटें प्रभावित हो सकती है. वहीं अखिलेश ने आजमगढ़ की गोपालपुर सीट से चुनाव लड़ने की अटकलों विराम दिया है. गुरुवार को ही उन्होंने कहा था कि जहां भी पार्टी कहेगी मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहली बार सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि इसको लेकर एसपी प्रमुख पर भी दबाव है. राज्य में 2012 में सीएम बनने के बाद वह विधान परिषद के जरिए सदन में पहुंचे थे और राज्य के सीएम बने थे.

वहीं ये कहा जा रहा है कि वह मैनपुरी से चुनाव लड़ सकते हैं. चर्चा है कि अखिलेश यादव तीसरे चरण में शामिल मैनपुरी जिले से चुनाव लड़ सकते हैं. एसपी की रणनीति के तहत तीसरे चरण में चुनाव लड़ने के बाद अखिलेश यादव आसानी से अन्य चरणों के लिए प्रचार कर सकेंगे. अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि आजमगढ़ की जनता से अनुमति लेने के बाद ही लड़ेंगे. क्योंकि आजमगढ़ की जनता ने ही उन्हें सांसद बनाया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी जहां से कहेगी वह चुनाव लड़ेंगे.

चर्चा है कि अखिलेश यादव आजमगढ़ के बजाए मैनपुरी संसदीय सीट के तहत आने वाली मैनपुरी और करहाल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. क्योंकि अखिलेश के लिए इस जिले की सीट सुरक्षित है और यहां से उनके पिता मुलायम सिंह यादव यहां से सांसद हैं और एसपी यहां से नौ बार चुनाव जीत चुकी है.

UP Election: Akhilesh preparing to contest from Mainpuri!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *