Type to search

UP Election : चुनाव से पहले यूपी में दो जगह से 32 लाख की शराब और कैश बरामद

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Election : चुनाव से पहले यूपी में दो जगह से 32 लाख की शराब और कैश बरामद

Share

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के तहत 7 चरणों में मतदान होना है. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना वाला है. शराब और रुपयों के लेनदेन सहित अन्य गैरकानूनी गतिविधियों के खिलाफ चुनाव आयोग सख्त है. इसी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में दो जगह से शराब और कैश जब्त किए हैं. गौतमबुद्ध नगर और मथुरा में हुई कार्रवाई में करीब 32 लाख रुपये मूल्य की शराब और करीब पौने तीन लाख रुपये जब्त किए हैं.

66 सौ लीटर से ज्यादा शराब दिल्ली से लाई जा रही थी, जबकि रुपयों के साथ हिरासत में लिया गया ड्राइवर रुपयों के बारे में स्पष्टीकरण नहीं दे पाया. देश की राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर जिले की पुलिस ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर की जा रही गाड़ियों की जांच के दौरान एक कार से कथित तौर पर 2.71 लाख रुपये नकद जब्त किए हैं. पुलिस आयुक्त के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि नोएडा के सेक्टर 54 में पुलिस और उड़न दस्ते विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार रात वाहनों की जांच कर रहे थे, इसी दौरान एक कार को जांच के लिए रोका गया.

उन्होंने बताया कि कार में से 2.71 लाख रुपये नकद बरामद किए गए और कार चालक इस रकम के बारे में स्पष्टीकरण देने में नाकाम रहा. अधिकारी के मुताबिक, इस रकम को जब्त कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि इस बाबत आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है. ज्ञात हो कि जिले में 10 फरवरी को मतदान होना है. मथुरा में राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर बाजना के निकट रविवार को 32 लाख रुपये मूल्य की 6600 लीटर से अधिक शराब बरामद की गई है. अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने कहा, ‘पुलिस ने विभिन्न प्रकार की शराब से भरे 550 बक्से बरामद किए हैं. यह शराब दिल्ली से लाई गई थी.’

UP Election: Before the elections, liquor and cash worth 32 lakhs recovered from two places in UP

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *