Type to search

UP Election : BJP ने जारी की प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Election : BJP ने जारी की प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट

Share

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी है. इसमें लिस्‍ट में 9 कैंडिडेट के नाम हैं. भाजपा ने गाजीपुर की जहूराबाद सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) के खिलाफ कालीचरण राजभर पर दांव खेला है. वहीं, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा के आज घोषित हुए सभी प्रत्याशियों को बहुत-बहुत बधाई. भाजपा सरकार के ‘सुशासन’ को जनता-जनार्दन का मिल रहा अभूतपूर्व जन समर्थन आप सभी की विजय सुनिश्चित कर रहा है. जय हो-विजय हो!

इसके अलावा भाजपा ने मुबारकपुर से अरविंद जायसवाल, मुहम्‍मदाबाद-गोहना से पूनम सरोज, मऊ से अशोक सिंह, मछलीशहर से मिहिलाल गौतम, मुगलसराय से रमेश जायसवाल, चकिया से कैलाश खरवार, घोरावल से अनिल मौर्य और ओबरा से संजीव गोण्‍ड को अपना प्रत्‍याशी बनाया है.बता दें कि मौजूदा वक्त में सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर जहूराबाद से विधायक हैं. उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर जीत हासिल की थी. उस वक्‍त सुभासपा और भाजपा का गठबंधन था. इसके बाद राजभर को योगी कैबिनेट में जगह भी मिली थी, लेकिन कुछ साल बाद उन्‍होंने अलग राह अपना ली. इस बार सुभासपा प्रमुख का समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन है. वहीं, भाजपा ने ओमप्रकाश राजभर को घेरने के लिए कालीचरण राजभर पर दांव खेला है, जो कि इलाके में अच्‍छी खासी पहचान रखते हैं. वैसे कालीचरण राजभर ने हाल ही में सपा छोड़कर भाजपा का दामन थामा है. यही नहीं, वह दो बार बसपा से विधायक रह चुके हैं.

भाजपा ने आजमगढ़ की मुबारकपुर विधानसभा सीट पर अपने कैंडिडेट का ऐलान कर दिया है. इस सीट से अरविंद जायसवाल मैदान में होंगे. हालांकि वह पहले सगड़ी विधानसभा सीट से टिकट मांग रहे थे, लेकिन पार्टी ने सगड़ी में बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुई विधायक वंदना सिंह पर दांव खेला है. इसके साथ आजमगढ़ की सभी 10 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. बता दें कि भाजपा ने आजमगढ़ की लालगंज सुरक्षित सीट से नीलम सोनकर, मेंहनगर सुरक्षित सीट से मंजू सरोज और सगड़ी से वंदना सिंह को टिकट दिया गया है. इसके अलावा निजामबाद से मनोज यादव, सदर से अखिलेश मिश्रा, गोपालपुर से सतेन्द्र राय, दीदारगंज पूर्व मंत्री कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा,तो वहीं अतरौलिया सीट से निषाद पार्टी से प्रशांत कुमार सिंह और मुबारकपुर विधानसभा सीट से अरविंद जायसवाल को प्रत्‍याशी बनाकर जातीय समीकरण साधने की पूरी कोशिश की है.

UP Election: BJP released another list of candidates

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *