Type to search

UP Election : मिशन-2022 को लेकर BSP की अहम बैठक आज

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Election : मिशन-2022 को लेकर BSP की अहम बैठक आज

Share

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आज बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पार्टी मुख्यालय में अहम बैठक बुलाई है. विधानसभा चुनाव से पहले बीएसपी चीफ की इस बैठक काफी अहम माना जा रहा है और आज की बैठक में प्रदेश के सभी मुख्य क्षेत्र के प्रभारियों के साथ-साथ 75 जिलों के जिलाध्यक्ष शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि चुनाव को लेकर आज बीएसपी चीफ मायावती अपनी रणनीति का खुलासा कर सकती हैं और इसी आधार पर आगे चुनाव के मैदान में पार्टी उतरेगी.

असल में राज्य में बीएसपी जमीन स्तर पर काम कर रही है और इस बार भी उसे अपने सोशल इंजीनियरिंग के फॉर्मूले पर विशवास है. वहीं आज की बैठक में मायावती मुख्य क्षेत्र प्रभारियों और जिलाध्यक्षों से फीडबैक लेने के बाद जमीनी हकीकत का पता लगाएंगी और इसी आधार पर आगे की रणनीति तय की जाएगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आज की बैठक बाद ही मायावती चुनाव में प्रचार करेंगी. अभी तक बीएसपी चीफ ने राज्य में कोई बड़ी रैली नहीं की है. जबकि राज्य के सभी सियासी दलों काफी पहले से बड़ी रैली कर रहे हैं और रथ यात्रा निकाल रहे हैं.

अभी तक बीएसपी आक्रामक तौर पर प्रचार नहीं कर रही है. लेकिन बीएसपी ब्राह्मण सम्मेलन के जरिए राज्य में खुद की पैठ ब्राह्मण वर्ग में बनाने की कोशिश कर रही है. वहीं बताया जा रहा है कि आज की बैठक के बीएसपी चीफ मायावती की रैलियों को लेकर फैसला किया जाएगा. आज की बैठक में ये तय होगा कि बीएसपी चीफ कहां से रैली शुरू करती है. मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि इन दिनों मायावती लखनऊ में रहकर विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दे रही हैं और जिन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय हो गए हैं उनकी विधानसभा प्रभारियों द्वारा घोषणा की जा रही है. वहीं बाकी प्रत्याशियों का ऐलान बाद में किया जाएगा. इसके साथ ही बीएसपी चीफ के निर्देश पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र प्रदेश सभी आरक्षित सीटों पर सम्मेलन कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी ने 403 सीटों में 312 सीटें हासिल की थीं, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने 47 सीटें हासिल की थीं. वहीं बीएसपी का प्रदर्शन सबसे खराब रहा था और वह महज 19 सीटें जीती सकी थी.

UP Election: Important meeting of BSP regarding Mission-2022 today

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *