Type to search

UP Election : केजरीवाल का महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Election : केजरीवाल का महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान

Share

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के प्रचार में इस बार मुफ्त बिजली के साथ तमाम लुभावने वादों की धूम मची है। दिल्ली की तर्ज पर अब उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों में सस्ती और मुफ्त बिजली मतदाताओं को लुभाने के सबसे बड़े औजार के तौर पर सामने आई है। महिलाओं के लिए अलग से घोषणापत्र के कांग्रेसी दांव के मुकाबले आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें हर महीने 1000 रुपये देने का वादा कर डाला है।

केजरीवाल ने कहा, ”हमारी सरकार आने पर 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को हम हर महीने 1000 रुपए देंगे। बीजेपी ने कहा कि महिलाओं को हजार-हज़ार रुपए दे दिए तो महिलाएं बिगड़ जाएंगी। मैंने कहा तुमने हजारों रुपए डकार लिए तुम नहीं बिगड़े, हजार रुपए में महिलाएं बिगड़ जाएंगी? केजरीवाल ने कहा कि 75 साल में इन पार्टियों ने जानबूझकर देश को गरीब और अशिक्षित रखा, ताकि हम इनकी रैलियों में जाते रहें और इनके वोट बैंक बनते रहें। सरकारी स्कूलों को खराब रखा, 5 साल में अगर हमने दिल्ली के सरकारी स्कूल ठीक कर दिए तो क्या यूपी में नहीं हो सकते थे?

केजरीवाल ने कहा कि पिछले 5 साल में योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में सिर्फ श्मशान घाट बनवाएं और ना केवल श्मशान घाट बनवाए बल्कि बड़ी संख्या में लोगों को वहां पहुंचाया। दिल्ली के सीएम ने आरोप लगाया कि कोरोना के दौरान सबसे खराब व्यवस्था उत्तर प्रदेश में हुई थी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो सभी नागरिकों को अयोध्या की मुफ्त यात्रा और रहने-खाने का पूरा खर्च हम उठाएंगे। मैं सभी को अच्छी शिक्षा दूंगा। हर साल 10 लाख नौकरियां दूंगा।

UP Election: Kejriwal’s big announcement for women

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *