Type to search

UP Election : आज से UP में सीमित रैली शुरू, 500 लोगों के बीच हो सकेगी जनसभा

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Election : आज से UP में सीमित रैली शुरू, 500 लोगों के बीच हो सकेगी जनसभा

Share

कोरोना संकट के बीच पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी अभियान जोर पकड़ चुका है. कोरोना गाइडलाइंस के बीच वर्चुअल सभाओं के जरिए लोगों से संपर्क बनाया जा रहा है तो कई नेता डोर-टू-डोर जाकर लोगों से संपर्क साध रहे हैं. यूपी में आज से पहले 2 चरण वाले क्षेत्रों में सीमित चुनावी जनसभा शुरू करने की अनुमति मिल गई है. इस बीच चुनावी प्रचार के बीच नेताओं का दलबदल का खेल जारी है. आज भी राजनीतिक हलचल बनी रहेगी.

इधर उत्तर प्रदेश चुनाव में नेताओं के पाला बदलने का खेल अभी भी जारी है. कांग्रेस के पूर्व सांसद राकेश सचान, समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री शिवकांत ओझा और सपा के विधायक शरदवीर सिंह कल गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गए. यूपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.

इस बीच उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत राजनीतिक दल और उम्मीदवार आज शुक्रवार से अधिकतम 500 लोगों के साथ खुले स्थानों पर जनसभाएं कर सकते हैं. चुनाव आयोग ने 22 जनवरी को भौतिक रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया था. हालांकि आयोग ने उन क्षेत्रों में 500 लोगों तक की सीमा के साथ भौतिक सभाएं करने की अनुमति दी थी जहां पहले दो चरणों में मतदान होने हैं.

आयोग ने कहा था कि 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में राजनीतिक दल और उम्मीदवार 28 जनवरी से ‘भौतिक जनसभाएं’ कर सकते हैं. चुनाव निकाय ने पहले ही राजनीतिक दलों को अधिकतम 300 लोगों या किसी हॉल की क्षमता का 50 प्रतिशत के साथ ‘इनडोर’ बैठकें करने की अनुमति दी थी.

UP Election: Limited rally starts in UP from today, public meeting will be held among 500 people

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *