Type to search

UP Election : वोटिंग के लिए लगी लंबी कतारें, कई जगहों पर EVM खराब

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Election : वोटिंग के लिए लगी लंबी कतारें, कई जगहों पर EVM खराब

Share

लखनऊ – उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कुल 7 चरणों में मतदान होना है. इनमें से 5 चरण के लिए वोटिंग संपन्‍न हो चुकी है. अब सिर्फ 2 चरणों के लिए मतदान बाकी है. इन दो चरणों में से छठे फेज के लिए गुरुवार को वोटिंग होने जा रही है. इस फेज में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, स्‍वामी प्रसाद मौर्य, चंद्रशेखर जैसे नेता का भाग्‍य भी EVM में बंद हो जाएगा.

छठे चरण के चुनाव को देखते हुए सुरक्षा के भी व्‍यापक इंतजाम किए गए हैं, ताकि चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से चल सके और मतदाता बिना किसी बाधा या भय के अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल कर सके. छठे चरण के चुनाव में प्रदेश के 10 जिलों की 57 सीटों के लिए मतदाता अपने प्रतिनिधि का चुनाव करेंगे. छठे चरण में 676 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. सबसे अधिक तुलसीपुर, गोरखपुर ग्रामीण और पडरौना में 15-15 प्रत्याशी मैदान में हैं. सलेमपुर में सबसे कम 7 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. छठे फेज के चुनाव में11 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं.

इधर समाजवादी पार्टी ने देवरिया, संतकबीर नगर, बलिया समेत कई जगहों पर EVM खराब का आरोप लगाया. ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित. सिद्धार्थनगर जनपद के एक और बूथ पर EVM खराब हो गया है. जनपद के शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के धर्मशाला स्थित बूथ संख्या 286 पर वोटिंग मशीन में गड़बड़ी आने से वोटिंग बाधित है.

यूपी चुनाव के छठे चरण में जिन 10 जिलों में मतदान हो रहा है उनमें अंबेडकर नगर की 5, बलरामपुर की 4, सिद्धार्थनगर की 5, बस्ती की 5, संतकबीर नगर की 3, महाराजगंज की 5, गोरखपुर की 9, कुशीनगर की 7, देवरिया की 7 और बलिया की 7 सीटें शामिल हैं. समाजवादी पार्टी ने कहा कि अंबेडकरनगर के जलालपुर 280 के बूथ संख्या 252 पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण मतदान शुरू नहीं हुआ है. साथ ही महराजगंज की सिसवा 317 के बूथ संख्या 37 पर पहले से जारी नंबर से नहीं मिल रही है ईवीएम मशीन का नंबर. कृपया चुनाव आयोग मामले का संज्ञान लें.

UP Election: Long queues for voting, EVMs damaged in many places

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *