Type to search

UP Election : अखिलेश यादव के साथ गठबंधन के लिए ओवैसी तैयार, बस रखी एक शर्त

राजनीति

UP Election : अखिलेश यादव के साथ गठबंधन के लिए ओवैसी तैयार, बस रखी एक शर्त

Share
UP Election

यूपी में विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक उठा पटक शुरू हो गई है। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव इस बार काफी दिलचस्‍प होने वाले हैं। यूपी चुनाव में हाथ आजमा रही सांसद असद्उद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-ए-मुस्लमीन (AIMIM) ने समाजवादी पार्टी के सामने बड़ी शर्त रखी है। ओवैसी की AIMIM ने सपा के सामने गठबंधन करने के लिए डिप्‍टी सीएम की शर्त रखी है।

AIMIM का कहना है कि सपा यूपी में गैर बीजेपी सरकार बनने पर समर्थन देने वाले मोर्चे में से किसी एक मुस्लिम चेहरे को डिप्‍टी सीएम बनाती है तो उनकी पार्टी और मोर्चे को समाजवादी पार्टी का गठबंधन हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऑल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-ए-मुस्लमीन (AIMIM) के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है मगर इसमें शर्त यह रहेगी कि सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री मोर्चे के किसी वरिष्ठ मुस्लिम विधायक को बनाया जाए। प्रदेश में आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर सांसद असद्उद्दीन ओवैसी अभी कुछ ही दिन पहले मुरादाबाद व आसपस के इलाकों में पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिले और संगठन को मजबूत करते हुए कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की रणनीति पर विचार किया था।

AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने बताया कि अगस्त की शुरूआत ओवैसी यूपी दौरे पर आ रहे हैं। अपने इस दौरे में ओवैसी प्रयागराज, फतेहपुर, कौशाम्बी और आसपास के अन्य जिलों में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। इसके अलावा इसी दौरान वह बुद्धिजीवियों के अलग-अलग समूहों से भी मिलेंगे। इनमें खासतौर पर मुस्लिम, दलित, व पिछड़े वर्ग के वकील, अधिकारी, डाक्टर,इंजीनियर व अन्य प्रेाफेशनल भी शामिल रहेंगे।

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.