Type to search

UP Election Phase 2 Voting : दूसरे चरण में 55 सीटों पर वोटिंग जारी

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Election Phase 2 Voting : दूसरे चरण में 55 सीटों पर वोटिंग जारी

Share

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं जिसमें आज उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण की 55 सीटों और उत्तराखंड (Uttarakhand) के साथ-साथ गोवा की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है. चुनाव को लेकर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं. आज की वोटिंग (Voting) में तीनों राज्यों की कुल 165 विधानसभा सीटों पर 1519 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

यूपी में आज करीब 2.2 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. पश्चिम उत्तर प्रदेश के 9 जिलों बिजनौर, सहारनपुर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर में आज मतदान शुरू हो गया है. इन सभी जिलों के 55 सीटों में 25 से ज्यादा सीटों पर मुस्लिम वोटर्स निर्णायक भूमिका में हैं. CM योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट के जरिए लोगों से वोट करने की अपील करते हुए कहा कि ‘दंगा मुक्त एवं भय मुक्त नए उत्तर प्रदेश’ की विकास यात्रा को अनवरत जारी रखने हेतु मतदान अवश्य करें.

दूसरे चरण का मतदान जारी है. अमरोहा में भी वोटिंग हो रही है. तस्वीरें गन्ना विकास बूथ से हैं, जहां लोग लाइनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं. सहारनपुर के DIG प्रीतिंदर सिंह ने बताया, “हमने सुरक्षा के ऐसे इंतज़ाम किए हुए हैं कि मतदाताओं को पूरी तरह से सुरक्षा का आभास रहें. राज्य की सभी सीमाओं और पोलिंग बूथ पर हमने केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर रखी है.”

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने यूपी में दूसरे चरण के लिए हो रहे चुनाव के बीच रामपुर के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला. मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की है. उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के साथ ही आज उत्तराखंड और गोवा की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग है. सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव के भागीदार बनें और मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएं. याद रखें- पहले मतदान, फिर अन्य कोई काम.

UP Election Phase 2 Voting: Voting continues for 55 seats in the second phase

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *