Type to search

UP Election : प्रियंका गांधी ने जारी किया पार्टी का घोषणापत्र

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Election : प्रियंका गांधी ने जारी किया पार्टी का घोषणापत्र

Share

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए लखनऊ में पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. इस मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा. जिन लोगों को आवारा पशुओं की वजह से हुए नुकसान को झेलना पड़ा उन्हें 3,000 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा और गोधन न्याय योजना शुरू की जाएगी.

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को जारी किए गए कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र के बारे में बताते हुए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने बताया कि, सरकार आने पर बिजली बिल माफ होंगे, COVID प्रभावित परिवारों को 25,000 रुपये दिए जाएंगे. साथ ही कांग्रेस 20 लाख सरकारी नौकरियां देगी. प्रियंका गांधी ने बताया कि, किसी भी बीमारी के लिए 10 लाख रुपये तक की सहायता दी जाएगी. गाय का गोबर 2 रुपये किलो खरीदा जाएगा, जिसका उपयोग आगे वर्मी कम्पोस्ट बनाने में किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि, छोटे और मझोले व्यवसाय अधिक प्रभावित हुए, सरकार की ओर से कोई सहयोग नहीं आया. हम क्लस्टर विकसित करेंगे और उनका समर्थन करेंगे.

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में आदिवासी और पिछड़े वर्ग के छात्रों को मुफ्त शिक्षा देने का वादा किया है. प्रियंका गांधी ने कहा कि, स्कूल फीस होगी नियंत्रित, करीब 2 लाख खाली शिक्षण सीटों को भरा जाएगा. शिक्षकों और ‘शिक्षा मित्र’ को नियमित किया जाएगा. आदिवासी और पिछड़े वर्ग के छात्रों को केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी.

यूपी में फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव के लिए सभी दलों ने पूरा दमखम लगा दिया है. वहीं पार्टी लगातार उम्मीदवारों का ऐलान कर रही है.उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. इस दौरान यूपी में में मतदान 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को सात चरणों में होंगे. वहीं, मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

UP Election: Priyanka Gandhi released party’s manifesto

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *