Type to search

UP Election : प्रियंका गांधी ने जारी किया ‘महिला घोषणा पत्र’

देश राजनीति

UP Election : प्रियंका गांधी ने जारी किया ‘महिला घोषणा पत्र’

Share

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए महिलाओं को साधने के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कुछ दिन पहले चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का ऐलान किया था और अब उन्होंने महिलाओं के लिए अलग से घोषणापत्र जारी कर दिया है.

प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर महिलाओं के लिए अलग से घोषणापत्र जारी किया है, जिसमें उन्होंने छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी देने का वादा किया है. इसके साथ ही बुजुर्ग महिलाओं और विधवाओं को हर महीने 1 हजार रुपये पेंशन देने का ऐलान भी किया है. प्रियंका गांधी ने कहा, ”उप्र की मेरी प्रिय बहनों, आपका हर दिन संघर्षों से भरा है. कांग्रेस पार्टी ने उसको समझते हुए आपके लिए अलग से एक महिला घोषणा पत्र तैयार किया है.”

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, उप्र की मेरी प्रिय बहनों, आपका हर दिन संघर्षों से भरा है. कांग्रेस पार्टी ने उसको समझते हुए आपके लिए अलग से एक महिला घोषणा पत्र तैयार किया है. कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर सालाना भरे हुए 3 सिलेंडर मुफ्त दिए जायेंगे. प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त.

छात्राओं को स्मार्ट फोन और स्कूटी देगी, सालाना भरे हुए 3 सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे, प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त, आशा और आंगनबाड़ी की मेरी बहनों को प्रतिमाह 10,000 रू का मानदेय मिलेगा, नए सरकारी पदों पर आरक्षण के प्रावधानों के अनुसार 40% पदों पर महिलाओं की नियुक्ति. 1000रू/प्रतिमाह वृद्धा-विधवा पेंशन और उप्र की धरती की वीरांगनाओं के नाम पर प्रदेशभर में 75 दक्षता विद्यालय खोले जाएंगे.

UP Election : Priyanka Gandhi releases ‘Women’s Manifesto’

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *