Type to search

UP Election : रामदास अठावले ने BJP को दिया BSP को परेशान करने वाला मास्टर प्लान!

देश राजनीति

UP Election : रामदास अठावले ने BJP को दिया BSP को परेशान करने वाला मास्टर प्लान!

Share

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। राज्य के छोटे दल औऱ कुछ नए दल प्रदेश में होने वाले इस चुनाव में अपनी जमीन मजबूत करना चाहते हैं।

इसी क्रम में केंद्र की सत्ता में भाजपा की सहयोगी RPI भी यूपी चुनाव लड़ने का मन बना रही है। आरपीआई के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने इसको लेकर बयान दिया है।

गोरखपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए केंद्रीय मंत्रीय रामदास अठावले ने कहा कि भाजपा को अगला यूपी विधानसभा चुनाव हमारे साथ गठबंधन में लड़ना चाहिए और हमें 10-12 विधानसभा सीटें देनी चाहिएं।

केंद्रीय मंत्रीय रामदास अठावले ने कहा, “मैंने भाजपा अध्यक्षा जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से कहा है कि अगर भाजपा हमारे साथ मिलकर चुनाव लड़ती है तो ये बसपा के लिए बहुत नुकसानदायक होगा।”

रामदास अठावले ने आगे कहा, “RPI आने वाली 26 सितंबर को सहारनपुर से एक यात्रा की शुरुआत करेगी जो सभी 75 जिलों में जाएगी और इसका अंत लखनऊ में एक विशाल जनसभा के रूप में किया जाएगा।”

रामदास अठावले जातिगत गणना के समर्थन में…
केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने पिछले रविवार को कहा था कि वह विभिन्न समुदायों की वास्तविक संख्या का पता लगाने के लिए जातिगत जनगणना कराने के पक्षधर हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा नीत सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण देने के प्रावधान से मौजूदा आरक्षण प्रणाली प्रभावित नहीं होगी।

विभिन्न वर्गों द्वारा आरक्षण की मौजूदा सीमा को बढ़ाने की मांग के बारे में पूछे गए सवाल पर आठवले ने कहा, ‘‘तमिलनाडु में विभिन्न वर्गों को प्रतिनिधित्व देने के लिए सबसे अधिक 69 प्रतिशत आरक्षण है। पूरे देश में ऐसे कई तबके हैं, जो आरक्षण बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।’’

UP Election: Ramdas Athawale gave a master plan to BJP to trouble BSP!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *