Type to search

UP Election : चुनाव से पहले ही हिरासत में लिए गए सपा प्रत्‍याशी

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Election : चुनाव से पहले ही हिरासत में लिए गए सपा प्रत्‍याशी

Share

इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर अयोध्‍या से आ रही है. भाजपा और सपा प्रत्‍याशियों के बीच हिंसक झड़प मामले में स्‍थानीय पुलिस ने समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी अभय सिंह को हिरासत में ले लिया है. महाराजगंज पुलिस ने उनके आवास पर जाकर उन्‍हें हिरासत में लिया है. उनके अलावा 4 अन्‍य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. इस बीच एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सपा समर्थकों को महाराजगंज थाने पर पथराव करते हुए देखा जा सकता है. पथराव का वीडियो सामने आने के बाद सपा प्रत्‍याशी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. बता दें कि गोसाईगंज से सपा प्रत्‍याशी एवं पूर्व विधायक अभय सिंह और BJP उम्‍मीदवार आरती तिवारी के समर्थकों के बीच शुक्रवार शाम को हिंसक झड़प हो गई थी. इस दौरान जमकर ईंट-पत्‍थर चलाए गए. गोली भी चलाई गई.

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार देर रात भाजपा प्रत्‍याशी के समर्थकों-पार्टी कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी के समर्थकों पर नेव कबीरपुर चौराहे पर हमले का आरोप लगया था. इसके बाद अब महाराजगंज थाने पर सपा कार्यकर्ताओं द्वारा पथराव किए जाने का एक वीडियो भी समाने आया है. इससे मामले में नया ट्विस्‍ट आ गया है. बता दें कि पूरे इलाके में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान सपा और भाजपा उम्मीदवारों के समर्थक आमने-सामने आ गए और देखते ही देखते भीषण तोड़फोड़ शुरू हो गई. दोनों पक्षों में न केवल झड़प हुई, बल्कि फायरिंग भी हुई. सपा प्रत्याशी अभय सिंह ने जहां भाजपाइयों पर आरोप लगाया है, वहीं भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के पति खब्बू तिवारी ने सपाइयों पर हमले का आरोप लगाया है.

झांसी से भी सपा और भाजपा के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के आमने-सामने आने की बात सामने आई है. वोटिंग से पहले ही जिले में जमकर मारपीट शुरू हो गई. इसके बाद भाजपा के 2 विधायक थाने में धरने पर बैठ गए. इसके बाद सपाइयों ने भी हंगामा शुरू कर दिया. भाजपा विधायकों ने सपाइयों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. भाजपा विधायकों ने पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. इसके बाद सपा नेताओं ने भी भाजपा विधायकों पर पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमला करवाने का आरोप लगाया है. आरोप है कि सपा प्रत्याशी के समर्थकों पर शुक्रवार को जानलेवा हमला किया गया था.

UP Election: SP candidates detained before elections

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *