Type to search

UP Elections: अखिलेश यादव को बड़ा झटका, मुलायम के करीबी शत्रुद्र प्रकाश बीजेपी में शामिल

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Elections: अखिलेश यादव को बड़ा झटका, मुलायम के करीबी शत्रुद्र प्रकाश बीजेपी में शामिल

Share

उत्तर प्रदेश में यूपी विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. पार्टी नेता शत्रुद्र प्रकाश बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसे एसपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. क्योंकि प्रकाश को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का करीबी माना जाता है और वह विधान परिषद में पार्टी के प्रबल समर्थक थे।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें पार्टी में शामिल किया है और कहा है कि प्रकाश के आने से बीजेपी को मजबूती मिलेगी. उधर, भाजपा की ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि समाजवादी आंदोलन अपने रास्ते से भटक गया है. हाल ही में समाजवादी पार्टी के चार एमएलसी बीजेपी में शामिल हुए हैं.

वहीं, शत्रुद्र प्रकाश भी आज भाजपा में शामिल हो गए हैं। प्रकाश ने कहा कि हम शुरू से ही गैर-कांग्रेसी राजनीति करते रहे हैं और आज मैं राजनारायणजी की पुण्यतिथि पर भाजपा में शामिल हो रहा हूं. उन्होंने कहा कि पहले पूर्वांचल के जिल्ले माफिया के नाम से जाने जाते थे लेकिन आज ऐसा नहीं है. इसके लिए वे मोदी-योगी को बधाई देते हैं।

शत्रुद्र प्रकाश ने विधान परिषद में काशी कॉरिडोर का प्रस्ताव रखा था
उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा काशी विश्वनाथ विशेष क्षेत्र विकास परिषद के तहत विधान परिषद में इसका प्रस्ताव रखा गया था। जिसके तहत पीएम मोदी ने वाराणसी में करीब 800 करोड़ रुपये की लागत से गंगा तट पर 5,27,760 वर्ग फुट में बने नए कशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन व निर्माण किया है. इसलिए, राज्य सरकार को परिषद में प्रकाश द्वारा समर्थित किया गया था। प्रकाश ने योगी सरकार से काशी विश्वनाथ धाम को विश्व विरासत सूची में शामिल करने का भी अनुरोध किया।

पिछले महीने लखनऊ में समाजवादी पार्टी के चार एमएलसी रविशंकर सिंह उर्फ़ पप्पू, सीपी चंद, राम निरंजन और नरेंद्र भाटी बीजेपी में शामिल हुए थे और माना जा रहा है कि बीजेपी इन सदस्यों को नगर निगम एमएलसी चुनाव में उतार सकती है.

सपा एमएलसी रविशंकर सिंह उर्फ ​​पप्पू भी हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं। जो पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पोते हैं। पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने सपा छोड़ दी है और राज्यसभा सदस्य हैं।

UP Elections: Big blow to Akhilesh Yadav, Mulayam’s close friend Shatrughan Prakash joins BJP

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *