Type to search

UP Elections : अखिलेश यादव के खिलाफ बीजेपी ने एस पी सिंह बघेल को बनाया उम्मीदवार

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Elections : अखिलेश यादव के खिलाफ बीजेपी ने एस पी सिंह बघेल को बनाया उम्मीदवार

Share

भारतीय जनता पार्टी ने अखिलेश यादव के खिलाफ करहल सीट से एस पी सिंह बघेल को उम्मीदवार बनाया है. एस पी सिंह बघेल कभी मुलायम सिंह यादव के सुरक्षा अधिकारी हुआ करते थे. इसके अलावा वह यूपी सरकार में मंत्री भी रहे हैं. बीजेपी की तरफ से इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन अखिलेश के पर्चा दाखिल करने के बाद एस पी सिंह बघेल भी नॉमिनेशन भरने कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे थे.

इससे पहले अखिलेश यादव ने करहल सीट से पर्चा भरा. इस दौरान उनसे जब बीजेपी उम्मीदवार को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, बीजेपी किसी को भी इस सीट से टिकट देगी, वह हार जाएगा. केंद्रीय मंत्री एसपी बघेल ने आज नमांकन भरा. वे अखिलेश यादव के नामांकन भरने के बाद मैनपुरी पहुंचे थे. बघेल आगरा की लोकसभा सीट से सांसद हैं. हालांकि, अभी करहल सीट पर बघेल की उम्मीदवारी का ऐतिहासिक ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन बघेल ने अखिलेश के बाद नामांकन कराया.

बता दें कि एसपी बघेल इटावा के हैं. वे एससी जाति से आते हैं. बघेल 1998, 1999 और 2004 में सपा के टिकट पर जीतकर सांसद बने. इसके बाद उन्हें सपा से निष्काषित कर दिया गया. बघेल इसके बाद बसपा से 2009 और 2014 में चुनाव लड़े उन्हें हार का सामना करना पड़ा. बघेल राज्यसभा से सांसद भी रहे.
बघेल 2015 में बीजेपी में आ गए. 2017 में बघेल बीजेपी के टिकट पर टुंडला से विधायक बने. उन्हें राज्य सरकार में मंत्री भी बनाया गया. हालांकि, 2019 में उन्हें आगरा से प्रत्याशी बनाया गया. इस चुनाव में उन्होंने जीत हासिल की. बाद में सरकार ने उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया गया.

UP Elections: BJP nominated SP Singh Baghel against Akhilesh Yadav

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *