Type to search

UP सरकार का बड़ा ऐलान, इस साल 15 अगस्त पर नहीं मिलेगी छुट्टी

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP सरकार का बड़ा ऐलान, इस साल 15 अगस्त पर नहीं मिलेगी छुट्टी

Share

उत्तर प्रदेश में इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अवकाश नहीं रहेगा. आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर देशभर में जश्न मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में योगी सरकार ने यह फैसला लिया है. ऐसे में इस बाद 15 अगस्त को प्रदेश में कोई भी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सरकारी या गैर सरकारी कार्यालय और बाजार बंद नहीं रहेंगे.

बता दें, 15 अगस्त 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा है कि भारत की आजादी के अमृत पर्व पर आयोजित इस बार का स्वतंत्रता दिवस विशेष है. इस बार 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह के तहत हर घर तिरंगा फहराना है. इसलिए हर व्यक्ति अपने तरीके से इस स्वतंत्रता सप्ताह से जुड़े.

इस दौरान सभी के घरों, सरकारी गैर सरकारी दफ्तरों, संस्थानों, सार्वजनिक स्थलों पर तिरंगा फहराया जाए. उन्होंने कहा कि भविष्य में 25 वर्षों के बाद ही ऐसा अवसर आएगा. इसलिए ऐसा माहौल रहे कि पूरी दुनिया देखे. इस अविस्मरणीय अवसर पर कोई छुट्टी मनाने न जाए. स्वतंत्रता सप्ताह पर्व महज एक सरकारी कार्यक्रम न रहे, बल्कि हर एक नागरिक का कार्यक्रम बने. पूरे सात दिन तक उत्सव का माहौल हो. मुख्य सचिव ने स्वयंसेवी सगठनों से अपील की है कि ऐसे सामाजिक संगठन वर्षों से जनता के बीच में सेवा कार्य कर रहे हैं।

UP government’s big announcement, this year there will be no holiday on August 15

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *