Type to search

UP Govt मुंबई में खोलेगी अपना ऑफिस, जानें इसके मायने

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP Govt मुंबई में खोलेगी अपना ऑफिस, जानें इसके मायने

Share on:

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य के लोगों के लिए लगातार नई-नई योजनाएं लेकर आ रही है और इसी के तहत औद्योगिक महानगरी मुंबई में रह रहे यूपी के निवासियों के लिए राज्य सरकार ने नया रास्ता खोलने जा रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में यूपी सरकार का ऑपिस खोलने का फैसला किया है और इससे मुंबई में रहने वाले यूपी के लोगों को फायदा मिलेगा.

उत्तर प्रदेश सरकार महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में रहने वाले यूपी के निवासियों के लिए अपना ऑफिस खोलने जा रही है. यूपी सरकार का यह कार्यालय मुंबई में रह रहे यूपी को लोगों की नौकरी, व्यवसाय और कामगारों के सहूलियत व उनके हितों की रक्षा के लिए काम करेगा. मुंबई की जनसंख्या करीब 1.84 करोड़ है, जिसमें से 50 से 60 लाख लोग उत्तर भारत के हैं और इनमें सबसे ज्यादा लोग उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले लाखों लोग मुंबई में रहते हैं, जो उद्योग, सेवा क्षेत्र, खुदरा व्यापार, ट्रांसपोर्ट, खाद्य व्यवसाय, फैक्ट्री या मिल जैसे कई क्षेत्रों में काम करते हैं.

योगी सरकार रोजगार के मौके बढ़ाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है, जिसके जरिए अगले पांच वर्षों में राज्य की अर्थव्यवस्था को देश में नंबर वन बनाना चाहती है. सरकार का लक्ष्य है कि वह राज्य के हर परिवार से कम से कम एक व्यक्ति को रोजगार उपलब्ध कराए और इसके लिए सरकार हर मंडल में एक आईटी पार्क की स्थापित कर रही है. यूपी सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि आगरा, गोरखपुर, वाराणसी और बरेली आईटी पार्क का निर्माण कार्य जारी है, जबकि मेरठ, प्रयागराज और कानपुर में आइटी पार्क शुरू हो चुके हैं.

UP Govt will open its office in Mumbai, know its meaning

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *