Type to search

UP MLC Election Result 2022 : BJP ने रचा इतिहास, सपा का सूपड़ा साफ

जरुर पढ़ें देश राजनीति

UP MLC Election Result 2022 : BJP ने रचा इतिहास, सपा का सूपड़ा साफ

Share

उत्तर प्रदेश के विधान परिषद के चुनाव परिणामों में बीजेपी ने इतिहास रचते हुए 36 में से 33 सीटों पर जीत हासिल की. इस जबरदस्त जीत के साथ भारतीय जनता पार्टी ने इतिहास रच दिया है. ऐसा पहली हो रहा है जब विधानसभा के साथ-साथ किसी पार्टी को विधान परिषद में भी बहुमत हासिल हुआ है. जीतने वालों की फेरहिस्त में उत्तर प्रदेश की राजनीति के बड़े बड़े दिग्गजों के नाम शामिल है.

वाराणसी से बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह निर्दलीय उम्मीदवार होकर जीत दर्ज करने में कामयाब रही हैं, वहीं आजमगढ़ से विक्रांत सिंह रिशू की झोली में भी जीत की खुशी आई है. इसके अलावा प्रतापगढ़ से राजा भैया की जनसत्ता दल से चुनाव लड़ रहे उनके करीबी अक्षय प्रताप सिंह भी जीत चुके है. मुरादाबाद, शाहजहांपुर, बरेली, लखनऊ, सीतापुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बहराइच, गोंडा, बाराबंकी, अयोध्या, बस्ती, देवरिया, आजमगढ़, गोरखपुर, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर, फर्रुखाबाद, झांसी, आगरा, मेरठ और सहारनपुर में मतगणना हुई.

वाराणसी सीट से हारने के बाद सुदामा पटेल ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को धोखेबाज करार देते हुए अन्नपूर्णा सिंह का समर्थन करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा बृजेश सिंह की पत्नी के साथ पार्टी के पदाधिकारी भी शामिल थे. यूपी के आगरा-फिरोजाबाद एमएलसी (स्थानीय प्राधिकारी) चुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है। भाजपा के विजय शिवहरे ने सपा के दिलीप यादव को 3266 मतों से हराकर सपा से एमएलसी सीट छीन ली है.

UP MLC Election Result 2022: BJP creates history

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *