Type to search

UP पुलिस ने एनकाउंटर कर दो अपराधियों को दबोचा, यूपी समेत गुजरात में दर्ज थे कई केस

देश राज्य

UP पुलिस ने एनकाउंटर कर दो अपराधियों को दबोचा, यूपी समेत गुजरात में दर्ज थे कई केस

Share
up police

अपराधियों के खिलाफ यूपी पुलिस की मुहिम लगातार जारी है. ताजा मामला फतेहपुर जिला से जुड़ा है जहां पुलिस ने एनकाउंटर में दो अपराधियों को गोली मारने के बाद धर दबोचा. दरअसल शातिरों ने पुलिस टीम पर फायरिंग की. पुलिस ने भी अपना बचाव करते हुए जवाबी फायरिंग की. पुलिस की गोली लगने से दो अंतरराज्यीय बदमाश घायल हुए जबकि एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया. पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों के पास से गुजरात नंबर की एक बाइक, 3 तमंचा और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया है.

घायल बदमाशों को उपचार के लिए जिला अस्पताल के भर्ती कराया गया है. पकड़े गए अंतरराज्यीय बदमाश जुल्फकार और ग़ौसुल बरा पेशेवर अपराधी बताए जा रहें है. इनके खिलाफ गुजराज के सूरत में लूट, डकैती और गैंगरेप जैसे 9 से ज्यादा संगीन मुकदमे दर्ज हैं. घटना ललौली थाना क्षेत्र के गौरीपुल की है. एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया की मुखबिर की सूचना पर एसओजी और पुलिस की संयुक्त टीम ने ललौली थाना क्षेत्र के गौरीपुल के पास बदमाशो की घेराबंदी की. पुलिस को देखते ही बदमाश पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे.

इस दौरान पुलिस ने भी अपना बचाव करते हुए जवाबी फायरिंग की. पैर में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए जबकि तीसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया. पकड़ा गया बदमाश जुल्फकार कौशांबी के करनपुर सौरई गांव का रहने वाला है, जबकि दूसरा बदमाश ग़ौसुल बरा फतेहपुर के जंहागीर नगर चौराहे का रहने वाला है. दोनों ही बदमाश पेशेवर अपराधी है, जो किसी बड़ी वारदात के फिराक में थे. जुल्फकार के विरुद्ध गुजरात के सूरत में लूट, डकैती और गैंगरेप के 9 मुकदमे दर्ज हैं.

एसपी ने बताया कि ग़ौसुल बरा के खिलाफ फतेहपुर में तीन और गुजरात के सूरत में एक गंभीर मुकदमा दर्ज है. इनके पास से गुजरात नंबर की एक बाइक, तीन तमंचा और भारी मात्रा के कारतूस बरामद किया गया है. दोनों घायल बदमाशों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनका तीसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया है. उसकी भी पहचान भी कर ली गई है. जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी. एसपी ने मुठभेड़ के दौरान बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है.

UP police arrested two criminals after encounter, many cases were registered in Gujarat including UP

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *