Type to search

UP : 23 अगस्त से खुलेंगे कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल, प्राइमरी स्कूल खोलने का आदेश

देश

UP : 23 अगस्त से खुलेंगे कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल, प्राइमरी स्कूल खोलने का आदेश

Share

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में दो चरणों में कक्षा 6 से 8वीं और कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश के मुताबिक, राज्य में 23 अगस्त से कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल खोल दिए जाएंगे जबकि 1 सितंबर से प्राइमरी स्कूलों यानी कक्षा 1 से 5वीं तक की ऑफलाइन पढ़ाई शुरु कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि कोरोना महामारी की स्थिति अब नियंत्रण में है ऐसे में स्कूल खोलने की दिशा में कदम उठाया जा सकता है।

टीम-9 की बैठक के बाद सीएम ने कहा कि स्कूल खुलने के साथ-साथ अब प्रवेश प्रक्रिया भी जारी रखी जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि स्वतंत्रता दिवस के बाद आज सोमवार से माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई शुरू कर दी गई है। उत्तर प्रदेश में आज से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। इस दौरान स्कूल दो पालियों में संचालित किए जा रहे हैं और दोनों पालियों में स्टूडेंट आधे-आधे की संख्या में बुलाए गए हैं। आज प्रदेश में कई जगह स्कूल खुल गए हैं लेकिन स्टूडेंट की संख्या काफी कम बताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की तरफ से प्रदेश में कोचिंग संस्थानों को खोलने के संदर्भ में आज एक आदेश जारी किया गया है। आदेश में कोचिंग संस्थानों को तत्काल प्रभाव से संचालित करने की अनुमति दी गई है। साथ ही कोचिंग संस्थानों के प्रवेश द्वार पर कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश भी दिया गया है। कोचिंग में दो गज की दूरी के साथ मास्क पहनना अनिवार्य होगा। थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के बाद ही छात्रों को स्कूल में प्रवेश दिया जा रहा है। स्कूल खुलने के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है. सभी बच्चे और कर्मचारी मास्क लगाए हुए हैं।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.