Type to search

UP : योगी सरकार आज एक लाख युवाओं को देंगे स्मार्टफोन और टैबलेट

जरुर पढ़ें देश

UP : योगी सरकार आज एक लाख युवाओं को देंगे स्मार्टफोन और टैबलेट

Share

उत्तर प्रदेश में स्मार्टफोन और टैबलेट का इंतजार कर युवाओं का इंतजार आज खत्म होने जा रहा है और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को एक लाख युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट गिफ्ट करेंगे. इन स्मार्टफोन और टैबलेट के जरिए उन्हें न सिर्फ पढ़ाई के लिए कंटेंट मिलेगा, बल्कि रोजगार से जुड़ी जानकारी भी मिलेगी.

हालांकि आज एक लाख युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन दिए जाएंगे. वहीं पहले चरण 16 लाख युवाओं को राज्य सरकार टैबलेट और स्मार्टफोन देंगी. सीएम योगी शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की जयंती पर इकाना स्टेडियम में एक लाख युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित करेंगे. इसके साथ सीएम योगी डिजी शक्ति पोर्टल और डिजी शक्ति स्टडी एप भी लॉन्च करेंगे. डिजी शक्ति आध्यायन ऐप सभी स्मार्टफोन और टैबलेट में इंस्टॉल किया गया है और इसके माध्यम से संबंधित विश्वविद्यालय या विभाग छात्रों को पढ़ाई के लिए सामग्री उपलब्ध होगी.

इसके लिए राज्य सरकार आईटी कंपनी इंफोसिस से करार कर रही है। आईटी एंड इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के विशेष सचिव कुमार विनीत ने बताया कि युवाओं को पढ़ाई, प्रतियोगी परीक्षाओं और रोजगार के लिए उत्कृष्ट सामग्री मिलेगी. जानकारी के मुताबिक आज लखनऊ में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पहले चरण में फाइनल ईयर में पढ़ने वाले प्रदेश के युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ देंगे. जबकि इसके बाद जिलों में स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर वितरण किए जाएंगे. राज्य सरकार का कहना है कि जिन युवाओं का रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है वह कल से डिजी शक्ति पोर्टल पर दोबारा रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. वहीं जिन लोगों इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराए हैं, उन्हें आज टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे.

UP: Yogi government will give smartphones and tablets to one lakh youth today

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *