Type to search

रांची एयरपोर्ट पहुंच रहे UPA के विधायक, चार्टर्ड फ्लाइट से रवाना होंगे रायपुर

जरुर पढ़ें देश

रांची एयरपोर्ट पहुंच रहे UPA के विधायक, चार्टर्ड फ्लाइट से रवाना होंगे रायपुर

Share

झारखंड में सियासी संकट के बीच अब सत्तारूढ़ यूपीए गठबंधन के सभी विधायकों को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर शिफ्ट किया जा रहा है. इसके लिए रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर इंडिगो की चार्टर्ड फ्लाइट (6E 9255) भी तैयार है. बताया जा रहा है कि करीब 4 बजकर 25 मिनट पर रायपुर के लिए सभी विधायक रवाना होंगे.

कुछ विधायक एयरपोर्ट पहले ही निकल भी चुके हैं. उनके एयरपोर्ट पहुंचने से पहले ही कुछ विधायकों का सामान पहुंच गया है. सीएम हेमंत सोरेन की अगुवाई में करीब 41 के आसपास विधायक रायपुर पहुंचेंगे. अहम बात यह कि सितंबर के पहले दिन यानी एक तारीख को कैबिनेट की बैठक होगी. इधर, रायपुर में पुलिस की सुरक्षा के बीच विधायकों को लाने की तैयारी कर ली गई है. इस दौरान मीडिया और अन्य लोगों को दूर रखा जाएगा. बड़ी संख्या में पुलिस की गाड़ियां पहुंची हैं. जिसमें 8 के आसपास स्कॉर्पियो और इनोवा शामिल है. उधर, नवा रायपुर स्थित होटल मेफेयर में पुलिस की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. सुरक्षा के मद्देनजर अन्य जिलों से भी पुलिस बल बुलाया गया है. बीते दो दिन पहले सीएम हेमंत सोरेन 41 विधायकों के साथ तीन लग्जरी बसों में सवार होकर निकले थे. खूंटी के डैम में बोटिंग के बाद रांची लौट गए थे. बता दें कि इससे पहले हरियाणा के विधायक राज्यसभा चुनाव के दौरान राजधानी में ठहरे थे.

उधर, विधायकों के रायपुर जाने की चर्चा के बीच कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंचे. अब तक 35 से ज्यादा विधायक और मंत्री सीएम आवास पहुंच गए हैं. झारखंड के विधायकों के छत्तीसगढ़ आने पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष धर्मलाल कौशिक ने कहा कि झारखंड के विधायकों को कोई खतरा नहीं है. उन्हें कैसे बचाया जाए, इसकी चिंता करने की कांग्रेस को आवश्यकता नहीं है. वह जहां है, वहां सुरक्षित है. यह केवल कांग्रेस का डर है, मन का चोर है, जिसे कांग्रेस को मन से निकाल देना चाहिए. उन्होंने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि पता नहीं आखिरकार क्या हो गया है कि पूरे देश के विधायकों को छत्तीसगढ़ आने का आमंत्रण रहता है? राज्यसभा के चुनाव में भी मेफेयर में विधायकों को भोजन कराया गया, लेकिन कोई सीट नहीं बचा पाए.

UPA MLAs reaching Ranchi airport, will leave for Raipur by chartered flight

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *