Type to search

Delhi में शराब की MRP पर 25% तक की छूट

जरुर पढ़ें देश

Delhi में शराब की MRP पर 25% तक की छूट

Share

दिल्ली में शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। दरअसल दिल्ली में शराब की कीमतों में एक बार फिर छूट मिलेगी. दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग की ओर से आदेश जारी किया गया है, जिसमें सरकार ने निजी दुकानों को शराब की कीमतों में छूट देने की अनुमति दी है. दिल्ली सरकार के आदेश के बाद अब दिल्ली में शराब दुकानदार शराब की कीमतों पर 25 प्रतिशत तक डिस्काउंट दे सकेंगे.

हालांकि शराब पर मिलने वाली यह छूट सोमवार से लागू होगी. इससे पहले दिल्ली में जनवरी और फरवरी महीने में शराब की कीमतों में छूट दी जा रही थी. बाद में दिल्ली सरकार के आदेश पर यह छूट बंद हो गई थी. जिसमें कोविड से संबंधित दिशानिर्देशों के उल्लंघन का हवाला दिया गया था. अब पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली के आबकारी आयुक्त द्वारा जारी एक आदेश का हवाला देते हुए कहा कि सरकार ने सिफारिश की है कि दिल्ली के एनसीटी के अधिकार क्षेत्र में शराब की बिक्री पर 25 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी.

यहा छूट दिल्ली आबकारी नियम साल 2010 के नियम20 के अनुपालन के साथ रहेगी. दिल्ली आबकारी अधिनियम की धारा 4 के तहत निर्देश दिया कि लाइसेंसधारी दिल्ली में शराब की बिक्री की कीमत पर अधिकतम 25 प्रतिशत तक छूट या रियायतें दे सकते हैं. इस आदेश में साफ कहा गया है कि लाइसेंसधारी लाइसेंस के नियमों और शर्तों का सख्ती से पालन करेंगे और यदि कोई उल्लंघन पाया जाता है तो उनके खिलाफ दिल्ली आबकारी अधिनियम और अन्य नियमों के तहत सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

Upto 25% Off On MRP Of Liquor In Delhi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *