Type to search

अमेरिका ने अफगानिस्तान पर किया Air Strike

दुनिया

अमेरिका ने अफगानिस्तान पर किया Air Strike

Share
US Air Strike on Afghanistan

अमेरिका ने अफगानिस्तान के भीतर हवाई हमले किए हैं। दरअसल अमेरिका अफगान के साथ है। वह तालिबान के साथ जंग में अफगान सुरक्षा बलों का साथ दे रहा है। इसकी जानकारी अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने दी। हमलों में तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाया गया है। हालांकि कितने आतंकी ढेर हुए हैं, इसकी जानकारी नहीं दी गई।

अगानिस्तान से अमेरिका सहित नाटो देशों के सैनिकों की वापसी हो रही है, जिसके चलते तालिबान अधिक आक्रामक बना हुआ है और आम नागरिकों को भी निशाने पर ले लिया है। इसने देश की 90 फीसदी सीमाओं पर कब्जे का दावा किया है। ऐसे में अमेरिका की ये कार्रवाई अफगान सरकार के लिए काफी बड़ी मदद की तरह है। पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने अफगान सरकारी बलों का जिक्र करते हुए कहा, ‘बीते कई दिनों से, हमने ANDSF (Afghan National Defense and Security Forces) को समर्थन देने के लिए हवाई हमले किए हैं। हम ANDSF का साथ देने के लिए हवाई हमले करना जारी रखेंगे.’

किर्बी ने कहा कि वह हवाई हमलों पर अधिक जानकारी नहीं दे सकते, लेकिन उन्होंने रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के बुधवार के बयान को दोहराया, जिसमें उन्होंने कहा था कि संयुक्त राज्य अमेरिका ‘अफगान सुरक्षा बलों और अफगान सरकार को आगे बढ़ने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है.’ अमेरिकी वायु सेना ने लंबे समय से अफगान बलों को तालिबान के खिलाफ एक सामरिक मदद प्रदान की है। 

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.