Type to search

अमेरिकी मददगार को तालिबान ने दी मौत की सजा, US के हेलिकॉप्टर से शव लटकाकर उड़ाया – Video

सोशल अड्डा

अमेरिकी मददगार को तालिबान ने दी मौत की सजा, US के हेलिकॉप्टर से शव लटकाकर उड़ाया – Video

Share

अफगानिस्तान में 20 साल बाद सोमवार देर रात अमेरिकी सैनिकों की पूरी तरह से वापसी हो गई। इसके साथ ही अफगानिस्तान एक बार फिर से 20 साल पुराने हालात में लौट आया है। तालिबान ने हवाई फायरिंग के साथ अमेरिका की हार और सैनिकों की वापसी का जश्न मनाया है। इस बीच तालिबान के जश्न का एक हैवानियत भरा वीडियो सामने आया है।

इस वीडियो में तालिबानी लड़ाकों को अमेरिकी ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर उड़ाते देखा जा सकता है। खास बात ये है कि हेलीकॉप्टर में रस्सी के सहारे एक लाश को भी लटकाया गया था। ये वीडियो कंधार का है. बताया जा रहा है कि जिसकी लाश लटकाई गई, वो अमेरिका का मददगार था। तालिबान के शीर्ष प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने मंगलवार को काबुल एयरपोर्ट के रनवे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान मुजाहिद ने अफगानियों को आजादी की बधाई दी। मुजाहिद ने कहा, ‘इस जीत के लिए अफगानिस्तान को बधाई… ये जीत हम सभी की जीत है। अफगानियों की जीत है।’

बता दे कि अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ युद्ध के दौरान अफगान सेना को अरबों डॉलर के हथियार दिए थे। इसमें हवाई जहाज, इंबरर इएमबी 314 सुपर टुकानों लाइट एयरक्राफ्ट, ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर, एमडी-530एफ हेलिकॉप्टर, सेसना 208 जहाज, बेल यूएच-1 हेलिकॉप्टर शामिल थे। ये सब अब तालिबान के कब्जे में हैं। हालांकि, एक्सपर्ट की राय है कि तालिबान के पास इन्हें उड़ाने की काबिलियत नहीं है। वहीं, अमेरिकी अधिकारियों का दावा है कि तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद करीब 28 बिलियन डॉलर के हथियारों को जब्त किया है. ये हथियार अमेरिका ने 2002 और 2017 के बीच अफगान बलों को दिया था।

US helper sentenced to death by Taliban, hanged his body from US helicopter – Video

Share This :
Facebook
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.