Type to search

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, बोले- ओवैसी की पार्टी से नहीं होगा गठबंधन

देश राजनीति

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, बोले- ओवैसी की पार्टी से नहीं होगा गठबंधन

Share

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होनी है। सभी दले अपनी-अपनी रणनीति में जुट गयी है। इसी बीच समाजवादी पार्टी प्रमुख और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दो टूक कहा है कि वो असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के साथ गठबंधन नहीं होगा. इसी के साथ अखिलेश यादव ने कहा कि तमाम वैसी पार्टियां जो बीजेपी को हराना चाहती हैं, उन सभी छोटे दलों से गठबंधन की कोशिश जारी है.

पिछले चुनावों के दौरान समाजवादी पार्टी ने बड़े राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन कर ताल ठोकी थी. हालांकि इसका नतीजा अच्छा नहीं आया. इसके उलट भारतीय जनता पार्टी को छोटे दलों से गठबंधन करने का भरपूर फायदा मिला. ऐसे में समाजवादी पार्टी भी छोटे दलों के साथ गठबंधन कर चुनावी समर में उतरने के मूड में है. हालांकि अखिलेश का ये कहना कि वो ओवैसी से गठबंधन नहीं करेंगे, ने सूबे में एक नई बहस शुरू कर दी है.

ओवैसी के साथ गठबंधन न करने की बात के साथ अखिलेश यादव ने ये भी साफ कहा है कि वो बीजेपी को सत्ता में काबिज होने से रोकने की तैयारी में लगे छोटे दलों से संपर्क में हैं और उनसे गठबंधन की कोशिश लगातार जारी हैं.

Uttar Pradesh assembly elections: Akhilesh Yadav’s big announcement, said – there will be no alliance with Owaisi’s party

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *