Type to search

उत्तर प्रदेश : सहारा प्रमुख सुब्रत राय समेत 18 के खिलाफ केस दर्ज, 25 लाख करोड़ की धोखाधड़ी का मामला

क्राइम जरुर पढ़ें देश

उत्तर प्रदेश : सहारा प्रमुख सुब्रत राय समेत 18 के खिलाफ केस दर्ज, 25 लाख करोड़ की धोखाधड़ी का मामला

Share

कानपुर: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के एडवोकेट अजय टंडन ने सहारा (Sahara chief Subrata Roy) प्रमुख सुब्रत राय समेत 18 लोगों के खिलाफ काकादेव थाने में हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी समेत अन्य गम्भीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है। एडवोकेट की तहरीर पर पुलिस कमिश्नर ने जांच भी कराई। इसके बाद रिपोर्ट दर्ज की गई। एडवोकेट ने आरोप लगाया है कि आरोपितों ने कई कम्पनियां और सोसाइटी बनाकर देश भर में 25 लाख लोगों से 25 लाख करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है।

सहारा प्रमुख सुब्रत राय, उनकी पत्नी स्वप्ना राय, बेटे सुशांतु राय व सीमांतो राय, बहू चांदनी राय, रिचा, भाई जेबी राय, निदेशक जीतेंद्र कुमार वार्ष्णेय, ऑडिटर पवन कपूर, निदेशक करुणेश अवस्थी, अनिल कुमार पांडेय, रणा जिया, डीके श्रीवास्तव, रोमी दत्ता, प्रदीप श्रीवास्तव, ओम प्रकाश श्रीवास्तव, अब्दुल दबीर व ऑडिटर आरएन खन्ना को आरोपित बनाया गया है। इनके खिलाफ धारा 420 (धोखाधड़ी), 467,468,471(फर्जी सरकारी दस्तावेज बनाना और उनका प्रयोग करना), 120 बी(षड्यंत्र रचना) और 34(सामान्य इरादे से किया गया आपराधिक कृत्य) के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

आरोप है कि बोगस कंपनियां और सोसाइटी बनाकर निवेश के नाम पर देशभर के 25 लाख लोगों से 25 लाख करोड़ रुपये हड़पे गए हैं। काकादेव निवासी सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अजय टंडन के मुताबिक, निवेश, हाउसिंग आदि के नंबर पर आरोपियों की कंपनियों के जरिये रकम जमा कराई गई।

काकादेव थाने में रविवार को धोखाधड़ी, जालसाजी, साजिश रचने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता की तहरीर पर पुलिस कमिश्नर के आदेश पर काकादेव पुलिस ने कार्रवाई की। अजय टंडन के मुताबिक, निवेश, हाउसिंग आदि के नंबर पर आरोपियों की कंपनियों के जरिये रकम जमा कराई गई।

Uttar Pradesh: Case registered against 18 including Sahara chief Subrata Rai, fraud of 25 lakh crores

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *