Type to search

Uttarakhand Election : कांग्रेस को बड़ा झटका, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्य हुईं बीजेपी में शामिल

जरुर पढ़ें देश राजनीति

Uttarakhand Election : कांग्रेस को बड़ा झटका, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्य हुईं बीजेपी में शामिल

Share

उत्तराखंड में चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है और महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य बागी होकर बीजेपी में शामिल हो गई हैं. सरिता आर्य नैनीताल सीट से 2012 में विधायक रही हैं और इस सीट से टिकट का दावा कर रही थी. लेकिन यशपाल आर्य के बेटे संजीव आर्य के कांग्रेस में शामिल होने के बाद उनकी दावेदारी कमजोर हो गई थी.

लिहाजा उन्होंने पिछले दिनों ही कांग्रेस आलाकमान को महिलाओं को टिकट ना देने को लेकर घेरा था. सरिता आर्य आज बीजेपी में शामिल हो गई हैं और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने देहरादून में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाई. सरिता आर्या के साथ ही हीकांग्रेस महिला प्रदेश उपाध्यक्ष रेखा बोरा गुप्ता और वंदना गुप्ता भी बीजेपी में शामिल हुई हैं. इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. असल में बीजेपी नेताओं से मुलाकात की खबर के बाद से इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि वह बीजेपी में शामिल हो सकती है.

लेकिन, कल ही उन्होंने इस बात का खंडन किया था कि वह बीजेपी में शामिल हो रही हैं. उन्होंने कहा कि कि वह अभी कांग्रेस में हूं, मुझे आगे की जानकारी नहीं है. क्योंकि देश में लोकतंत्र है, हर कोई अपने लिए सोचने के लिए स्वतंत्र है. इसके बाद से उनके बयान के सियासी मायने निकाले जाने लगे थे. दरअसल यूपी में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट के बाद सरिता आर्य ने कांग्रेस आलाकमान पर निशाना साधा और कहा था कि उत्तराखंड में पार्टी महिलाओं की अनदेखी कर रही है. वहीं सरिता आर्य की बीजेपी नेताओं से मुलाकात के बाद प्रदेश महासचिव संगठन मथुरादत्त जोशी ने उनसे मुलाकात की और उन्हें गेस्ट हाउस से कांग्रेस भवन लाया गया और उन्हें मनाने की कोशिश की गई.

Uttarakhand Election: Big blow to Congress, Women Congress President Sarita Arya joins BJP

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *