Type to search

Uttarakhand Election Voting : मतदान शुरू, CM पुष्कर सिंह धामी ने डाला वोट

जरुर पढ़ें देश राजनीति

Uttarakhand Election Voting : मतदान शुरू, CM पुष्कर सिंह धामी ने डाला वोट

Share

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में 70 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है. प्रदेश के 82 लाख से ज्यादा मतदाता कुल 632 प्रत्याशियों का राजनीतिक भविष्य तय करने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सुरक्षा के कडे़ इंतजाम किए गए हैं.

उत्तराखंड की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने बताया कि प्रदेश में सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि मेरा सभी मतदाताओं से विनम्र अनुरोध है कि हर मतदाता अपने मत का इस्तेमाल अवश्य करे. सौजन्या ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों (Polling Booth) पर कोविड के मद्देनजर हैंड सैनेटाइजर और ईवीएम (EVM) का प्रयोग करने के लिए दस्ताने दिए गए हैं, ताकि महामारी का प्रसार न हो. उन्होंने मतदाताओं से सामाजिक दूरी का पालन करने और मास्क पहनने जैसे कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने की भी अपील की.

भाजपा की तरफ से पार्टी का दारोमदार मुख्य रूप से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कंधों पर है, जो पिछले एक पखवाडे से पूरे प्रदेश का दौरा कर अपना पसीना बहा रहे हैं. खटीमा से लगातार तीसरी बार जीत दर्ज करने का प्रयास कर रहे धामी का मुकाबला भुवन चंद्र कापडी से है जो प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं. कांग्रेस महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इस बार लालकुआं से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जहां उनका मुकाबला भाजपा के मोहन बिष्ट के अलावा कांग्रेस की बागी प्रत्याशी संध्या डालाकोटी से भी है.

प्रदेश में कुल मतदान केंद्रों की संख्या 8624 है. प्रदेश में सभी सुविधा युक्त आदर्श बूथों की संख्या 150 है जबकि पूरी तरह महिलाओं की तैनाती वाले सखी बूथों की संख्या 100 है. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खटीम विधानसभा से वोट डाल दिया है. इस मौके पर उनकी मां और पत्नी भी उनके साथ वोट डालने आईं थी.

सीएम पुष्कर सिंह धामी, खटीमा में वोट डालने के बाद कहा कि हमारी सभी योजनाओं ने उत्तराखंड के लोगों के लिए एक ढाल प्रदान की है. जनता अच्छी तरह से जानती है कि राज्य के विकास के लिए कौन काम कर सकता है. मुझे विश्वास है कि उत्तराखंड की जनता भाजपा को 60+ सीटों पर लाएगी.

Uttarakhand Election Voting: Voting begins, CM Pushkar Singh Dhami casts his vote

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *