Type to search

वंदे भारत एक्सप्रेस दो दिन में दूसरी बार टकराई

देश

वंदे भारत एक्सप्रेस दो दिन में दूसरी बार टकराई

Share
Vande Bharat Express

गुजरात के आणंद स्टेशन के पास वंदे भारत एक्सप्रेस शुक्रवार को एक गाय को टकरा गई, जिससे ट्रेन के आगे का हिस्सा मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया. दुर्घटना के समय ट्रेन का चालक पूरी तरह से सतर्क था. उसने तुरंत ट्रेन की सीटी बजाई और ब्रेक भी लगाया, लेकिन प्रतिक्रिया समय कम था. यह हादसा गांधीनगर-मुंबई के बीच हुआ.

यह दो दिन में दूसरी बार हादसा हुआ है. एक दिन पहले यानी गुरुवार को नई लॉन्च हुई सेमी-हाई स्पीड ट्रेन चार भैंसों से टकरा गई थी. जिसमें ट्रेन के आगे का हिस्सा ही क्षतिग्रस्त हुआ था. जिसे 20 मिनट के बाद रवाना कर दिया गया था. वहीं, देर रात कोचिंग केयर सेंटर में रातों-रात रिपेयर कर गुजरात के लिए रवाना किया गया. रेलवे अधिकारी के मुताबिक, घटना में ट्रेन को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, सिवाय उसके आगे के पैनल पर छोटा से डेंट आया है. घटना शुक्रवार दोपहर 3 बजकर 48 मिनट पर मुंबई से करीब 432 किलोमीटर दूर आणंद के पास हुई.

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने इसकी पुष्टि की. उन्होंने बताया कि ट्रेन के आगे के हिस्से में एक छोटा सा डेंट आया है. सभी यात्री सुरक्षित हैं. आपको बता दें कि बीती 30 सितंबर को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेमी-हाई स्पीड ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. 6 दिन बाद ही लगातार दो बार ट्रेन हादसे का शिकार होती जा रही है. गनीमत रही कि दोनों दिन हुए हादसे में यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

Vande Bharat Express collided for the second time in two days

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *