Type to search

JNU में फिर हिंसा, ABVP और वाम गठबंधन के बीच हुई हिंसक झड़प

जरुर पढ़ें देश

JNU में फिर हिंसा, ABVP और वाम गठबंधन के बीच हुई हिंसक झड़प

Share

देश के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्र संगठनों के बीच एक बार फिर हिंसा भड़क गई. वाम गठबंधन आल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (AISA), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्यों के बीच बीती रात हुई झड़प में 12 से अधिक छात्र घायल हो गए.

घायल छात्रों में से 3 की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है. छात्रसंघ के सदस्यों ने बताया कि झड़प में गंभीर रूप से घायल छात्रों को नई दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में जेएनयू के अंदर रविवार की शाम छात्रों के दो गुटों में बहस और धक्का-मुक्की हुई है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और लेफ्ट समर्थित छात्रों के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई थी, जिसके बाद झगड़ा इतना बढ़ गया कि हाथापाई तक नौबत आ गई. पुलिस को दी शिकायत में दोनों ही गुटों के छात्रों ने एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है.

पूछताछ करने पर पता चला कि छात्र संघ हॉल में मीटिंग आयोजित करने को लेकर छात्रों के दो गुटों में तीखी नोकझोंक हुई. जेएनयूएसयू ने अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है. वहीं एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने थाने में जाकर लिखित शिकायत दी. साथ ही लेफ्ट से जुड़े एक छात्र ने भी शिकायत दी है. दोनों पक्ष एक-दूसरे पर बैठक में खलल डालने और दूसरे पक्ष से मारपीट करने का आरोप लगा रहे हैं.

Violence again in JNU, violent clash between ABVP and Left alliance

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *